बिहार: अररिया के स्कूली छात्रों को मिड-डे मील में परोसी गई 'खिचड़ी' में मिला सांप, कई बीमार पड़े

By रुस्तम राणा | Published: May 27, 2023 05:11 PM2023-05-27T17:11:03+5:302023-05-27T17:11:03+5:30

खबरों के मुताबिक, मिड-डे मील के दौरान एक एनजीओ द्वारा बच्चों को खिचड़ी परोसी जा रही थी, तभी एक थाली में सांप निकला। स्कूल में खबर फैलते ही खाना बांटना बंद कर दिया गया।

Bihar Snake Found in 'Khichdi' Served to Araria School Students as Mid-Day Meal | बिहार: अररिया के स्कूली छात्रों को मिड-डे मील में परोसी गई 'खिचड़ी' में मिला सांप, कई बीमार पड़े

बिहार: अररिया के स्कूली छात्रों को मिड-डे मील में परोसी गई 'खिचड़ी' में मिला सांप, कई बीमार पड़े

Highlightsघटना अररिया जिले के फोर्ब्सगंज के एक सरकारी स्कूल की हैखाना खाने के बाद दर्जनों बच्चे बीमार हो गएउन्हें इलाज के लिए फोर्ब्सगंज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया

पटना:बिहार के एक सरकारी स्कूल में शनिवार को बच्चों को परोसे जाने वाले मिड-डे मील में सांप मिलने से हंगामा मच गया। घटना अररिया जिले के फोर्ब्सगंज के एक सरकारी स्कूल की है। खाना खाने के बाद दर्जनों बच्चे बीमार हो गए और उन्हें इलाज के लिए फोर्ब्सगंज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

खबरों के मुताबिक, मिड-डे मील के दौरान एक एनजीओ द्वारा बच्चों को खिचड़ी परोसी जा रही थी, तभी एक थाली में सांप निकला। स्कूल में खबर फैलते ही खाना बांटना बंद कर दिया गया। हालाँकि, जो छात्र पहले ही खा चुके थे, उन्हें उल्टी होने लगी और उन्हें तुरंत फोर्ब्सगंज अस्पताल ले जाया गया। 

एसडीएम, एसडीओ और डीएसपी सहित वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। घटना की जांच की जा रही है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। 

वहीं पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले में शुक्रवार को मध्याह्न भोजन खाने के बाद 35 बच्चे बीमार हो गए, जिसमें एक छिपकली पाई गई। मध्याह्न भोजन बांकुड़ा के इंदपुर प्रखंड के हाटग्राम एकीकृत बाल विकास सेवा (आईसीडीएस) केंद्र में परोसा गया। 

सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को हाटग्राम आईसीडीएस केंद्र में करीब 30 से 35 बच्चों ने खाना खाने के बाद उल्टी और पेट में तेज दर्द की शिकायत की। बच्चों को एक स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उन्हें इलाज के लिए बांकुरा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया।

इस बीच, ग्रामीणों ने आईसीडीएस केंद्र में भोजन के बर्तनों की जांच और जांच की और पाया कि बच्चों को दिए जाने वाले भोजन में एक ड्रम में मरी हुई छिपकली तैर रही थी, जिससे संक्रमित भोजन खाने वाले बच्चों में तेजी से उल्टियां होने लगीं।

Web Title: Bihar Snake Found in 'Khichdi' Served to Araria School Students as Mid-Day Meal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे