बिहारः मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से आज भी पांच बच्चों की मौत, आईसीयू में अभी भी 68 भर्ती

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 19, 2019 03:42 PM2019-06-19T15:42:35+5:302019-06-19T15:42:35+5:30

मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज के सुपरीटेंडेंट सुनील कुमार शाही ने बताया कि चमकी बुखार से आज पांच बच्चों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि बच्चों को जल्दी लाने की वजह से रिकवरी दर में सुधार हो रहा है।

Bihar: SKMCH Mujaffarpur 68 children are in ICU, 65 are in the ward, today number of deaths is 5 | बिहारः मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से आज भी पांच बच्चों की मौत, आईसीयू में अभी भी 68 भर्ती

बिहारः मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से आज भी पांच बच्चों की मौत, आईसीयू में अभी भी 68 भर्ती

Highlightsबिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मासूमों की मौत सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज के सुपरीटेंडेंट सुनील कुमार शाही ने बताया कि चमकी बुखार से आज पांच बच्चों की मौत हुई है।

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मासूमों की मौत सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज के सुपरीटेंडेंट सुनील कुमार शाही ने बताया कि चमकी बुखार से आज पांच बच्चों की मौत हुई है। इसके अलावा एक्यूट इंसेफिलाइटिस सिंड्रोम से पीड़ित 68 बच्चे अभी भी आईसीयू में भर्ती हैं और 65 बच्चे वार्ड में भर्ती हैं। उन्होंने कहा कि रिकवरी रेट बढ़ रहा है क्योंकि पैरेंट्स अपने बच्चों को जल्दी अस्पताल पहुंचा रहे हैं।

ताजा आंकड़ों से पहले एसकेएमसीएच अस्पताल में 93 और केजरीवाल अस्पताल में 19 बच्चों की मौत हुई थी। वैसे एईएस के ज्यादातर मामले मुजफ्फरपुर में सामने आए हैं लेकिन पड़ोस के पूर्वी चंपारण और वैशाली जैसे जिलों में भी इस तरह के मामलों की खबर है।

मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर जिले के एक अस्पताल का दौरा किया और इस दौरान उन्हें नाराज लोगों द्वारा की गई नारेबाजी का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को एसकेएमसीएच पहुंचकर हालात का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों और चिकित्सकों के साथ बैठक की तथा कई आवश्यक निर्देश दिए। 

Web Title: Bihar: SKMCH Mujaffarpur 68 children are in ICU, 65 are in the ward, today number of deaths is 5

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे