Bihar Politics News: पाला बदलने वाले दो विधायकों पर एक्शन मूड में कांग्रेस!, अखिलेश ने विधानसभा अध्यक्ष यादव से मुलाकात कर और सदस्यता खत्म करने की मांग की

By एस पी सिन्हा | Published: February 28, 2024 03:22 PM2024-02-28T15:22:37+5:302024-02-28T15:24:06+5:30

Bihar Politics News: बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि जो लोग गए हैं, कांग्रेस निकलेगी। एजेंसी का दुरुपयोग किया जा रहा है। विधायकों को लालच देकर तोड़ा जा रहा है।

Bihar Politics News Congress mood action against two MLAs switched sides Akhilesh Prasad Singh meet Assembly Speaker Nand Kishore Yadav demanded termination of membership | Bihar Politics News: पाला बदलने वाले दो विधायकों पर एक्शन मूड में कांग्रेस!, अखिलेश ने विधानसभा अध्यक्ष यादव से मुलाकात कर और सदस्यता खत्म करने की मांग की

file photo

Highlightsअखिलेश सिंह ने कहा कि बागी विधायकों पर कार्रवाई होगी।मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरभ भाजपा में शामिल हो गए थे।सदस्यता रद्द करने के लिए पत्र सौंपा है।

Bihar Politics News: बिहार में विधायकों के पाला बदलने के बाद उनकी सदस्यता खत्म कराने की कार्रवाई कांग्रेस ने शुरू कर दी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने बुधवार को विधानसभा पहुंचकर विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव से मुलाकात कर पाला बदलने वाले कांग्रेस के दोनों विधायकों की सदस्यता खत्म करने की मांग की और इससे संबंधित पत्र सौंपा। अखिलेश सिंह के साथ कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खां और विधायक अजीत शर्मा समेत अन्य कांग्रेस नेता भी विधानसभा अध्यक्ष से मिलने पहुंचे थे। विधानसभा अध्यक्ष को पत्र सौंपने के बाद अखिलेश सिंह ने कहा कि बागी विधायकों पर कार्रवाई होगी। कांग्रेस ने अपने दोनों विधायकों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। हमने विधानसभा अध्यक्ष को कांग्रेस के दोनों विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरभ जो कि कल भाजपा में शामिल हो गए थे, उनकी सदस्यता रद्द करने के लिए पत्र सौंपा है। उन्होंने बताया कि अध्यक्ष ने कानूनी तौर पर फैसला करने का बात कहा है।

प्रदेश अध्यक्ष ने यह कहा कि जो लोग गए हैं, उस पार्टी से निकलेगी। उन्होंने कहा कि किस तरीके से एजेंसी का दुरुपयोग किया जा रहा है। विधायकों को लालच देकर तोड़ा जा रहा है। इस दौरान अजीत शर्मा ने कहा कि विधायकों की टूट पार्टी की विफलता नहीं है। कांग्रेस के दोनों विधायक को ऐसा नहीं करना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को छोड़ भाजपा में जाना समझ नहीं आता है। कांग्रेस का शुरू से ही देश की राजनीति में अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि जिन विधायकों ने पार्टी को छोड़ा है, उन्हें बाद में पश्चापात होगा। वहीं अपने बाकी विधायकों पर भरोसा दिखाते हुए अजीत शर्मा ने कहा कि उनको बाकी विधायक पार्टी से बाहर नहीं जाएंगे और जो गए हैं, वह अफसोस करेंगे।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को विधानसभा में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस के दो विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरव के साथ-साथ राजद विधायक संगीता देवी ने अचानक पाला बदल लिया था और सत्ताधारी दल के खेमें में जाकर बैठ गए थे। विधायकों के पाला बदलने से नाराज विधायक दल के नेता शकील अहमद खां ने उन्हें गद्दार बताया था।

Web Title: Bihar Politics News Congress mood action against two MLAs switched sides Akhilesh Prasad Singh meet Assembly Speaker Nand Kishore Yadav demanded termination of membership

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे