बिहार पंचायत चुनाव हिंसा : सीतामढ़ी में 100 से अधिक बदमाशों ने पोलिंग बूथ में की तोड़फोड़, ईवीएम को भी पहुंचाया गया नुकसान

By दीप्ती कुमारी | Published: September 30, 2021 11:08 AM2021-09-30T11:08:13+5:302021-09-30T11:11:28+5:30

बिहार में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है । इस घटना में सीतामढ़ी क्षेत्र में 100 से अधिक बदमाशों ने तोड़फोड़ की और ईवीएम तक को तोड़ दिया ।

bihar panchayat election violence over 100 miscreants ransack polling booth in sitamarhi damage evms video | बिहार पंचायत चुनाव हिंसा : सीतामढ़ी में 100 से अधिक बदमाशों ने पोलिंग बूथ में की तोड़फोड़, ईवीएम को भी पहुंचाया गया नुकसान

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsबिहार में पंचायत चुनाव के दौरान हुई थी धांधली सीतामढ़ी क्षेत्र में 100 से अधिक बदमाशों ने की तोड़फोड़ बदमाशों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ की मारपीट

पटना :  बिहार में कानून-व्यवस्था का उल्लंघन करते हुए हाल ही में हुए पंचायत चुनावों के दौरान राज्य के सीतामढ़ी क्षेत्र में 100 से अधिक बदमाशों ने एक मतदान केंद्र में तोड़फोड़ की और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को क्षतिग्रस्त कर दिया । पुलिस ने घटना के सिलसिले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि हिंसा में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है ।

इसके साथ ही बुधवार को दूसरे चरण के मतदान के दौरान बिहार से हिंसा की कई अन्य खबरें सामने आई हैं, जिसमें भीड़ ने बूथों पर फर्जी मतदान का आरोप लगाया है । पूर्वी चंपारण जिले में एक उम्मीदवार के समर्थकों ने एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक की बेरहमी से पिटाई कर दी । घटना रूपौलिया पंचायत के बूथ संख्या 48 पर हुई जो जिले के फेनहारा ब्लॉक के अंतर्गत आता है, जहां एएसआई के साथ सुरक्षाकर्मियों की एक टीम को तैनात किया गया था ।

उनके बयान के मुताबिक दोपहर करीब एक बजे मुखिया प्रत्याशी शीतल पांडेय के समर्थकों ने बूथ पर धावा बोल दिया और फर्जी मतदान किया । जब उसने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो उनके साथ बेरहमी से मारपीट की गई, यहां तक ​​कि उनकी वर्दी भी फाड़ दी गई ।

पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने कहा कि जैसे ही हमें घटना के बारे में पता चला, हम अतिरिक्त पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया । अपराध में शामिल अन्य आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं ।

हिंसा की एक अन्य घटना में, पश्चिम चंपारण जिले के चनपटिया ब्लॉक में दो समूहों में झड़प हुई । यह घटना घोघा गांव के बूथ संख्या 146 पर हुई जब दो उम्मीदवारों के समर्थकों ने एक दूसरे पर फर्जी मतदान का आरोप लगाया ।
 

Web Title: bihar panchayat election violence over 100 miscreants ransack polling booth in sitamarhi damage evms video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे