बिहार: नवादा SP ने 5 पुलिसकर्मियों को हाजत में कर दिया बंद! दो घंटे बाद छोड़ा गया, जानें क्या है पूरा मामला

By विनीत कुमार | Published: September 11, 2022 08:35 AM2022-09-11T08:35:04+5:302022-09-11T08:48:19+5:30

बिहार के नवादा जिले में एसपी द्ववारा कथित तौर पर पांच पुलिसकर्मियो को हाजत में बंद करने का मामला सामने आया है। घटना 8 सितंबर की बताई जा रही है। बिहार पुलिस असोसिएशन ने इसके बाद एसपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Bihar Nawada news SP allegedly puts 5 policemen in lockup, video goes viral | बिहार: नवादा SP ने 5 पुलिसकर्मियों को हाजत में कर दिया बंद! दो घंटे बाद छोड़ा गया, जानें क्या है पूरा मामला

नवादा SP ने 5 पुलिसकर्मियों को हाजत में कर दिया बंद (फोटो- वायरल वीडियो)

Highlightsबिहार के नवादा के नगर थाना क्षेत्र में एसपी पर पांच पुलिसकर्मियों को हाजत में बंद करने का आरोप।आरोपों के अनुसार कामकाज से नाराज एसपी ने दो घंटे के लिए इन पुलिसकर्मियों को हाजत में बंद किया।मामले से जुड़ा वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में मची है खलबली।

नवादा: बिहार के नवादा जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। मामला नगर थाना क्षेत्र से जुड़ा है। दरअसल, यहां तैनात पांच पुलिसकर्मियों को एसपी गौरव मंगला ने हाजत में दो घंटे के लिए बंद कर दिया। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले के खुलासे के बाद पुलिस महकमे में खलबली मची है। 

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार गौरव मंगला ने पुलिसकर्मियों को हाजत में बंद करने की बात से इनकार किया है। वहीं, बताया जा रहा है कि एसपी पुलिसकर्मियों के कामकाज से संतुष्ट नहीं थे। इसके बाद उन्हें देने के मकसद से ये कदम उठाया गया। इस बीच बिहार पुलिस असोसिएशन ने गौरव मंगला के खिलाफ जांच की मांग की है।

8 सितंबर को हाजत में किया पुलिसकर्मियों को बंद!

आरोप है कि आठ सितंबर की रात 9 बजे एसपी पुलिस स्टेशन पहुंचे थे। वे स्टेशन डायरी की जांच कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पाया कि कुछ मामलों में पुलिसकर्मियों द्वारा लापरवाही बरती गई है। स्टेशन डायरी अपडेट नहीं होने पर एसपी गौरव मंगला भड़क गए। इसके बाद नगर थाना के 2 दारोगा और 3 जमादार एसआई शत्रुघ्न पासवान, एसआई रामरेखा सिंह, एएसआई संतोष पासवान, एएसआई संजय सिंह और एएसआई रामेश्वर उरांव को थाना हाजत में बंद कर दिया। आधी रात को करीब दो घंटे बाद इन्हें छोड़ा गया।

हालांकि नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह ने ऐसी किसी घटना से इंकार किया है। एसपी गौरव मंगला भी इससे इनकार करते हैं। शुरू में घटना की कोई तस्वीर या वीडियो भी नहीं थी। बाद में मामले से जुड़ा एक सीसीटीवी फुटेज वाटसेप पर वायरल होने लगा। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा।

बिहार पुलिस असोसिएशन ने की कार्रवाई की मांग

वहीं, बिहार पुलिस असोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने पूरे मामले को लेकर जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि एसपी से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। इसके बाद प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जांच की मांग की गई।

मृत्युंजय कुमार सिंह ने आशंका जताई है कि सीसीटीवी जो मामले में महत्वपूर्ण साक्ष्य है, उसके साथ छेड़छाड़ किया जा सकता है। उन्होंने एसपी की कार्रवाई को कनीय पुलिस अफसरों का मनोबल तोड़ने वाला बताते हुए मामले की निष्पक्ष और न्यायिक जांच कराने सहित तत्काल एफआईआर दर्ज कराने की मांग रखी है।

Web Title: Bihar Nawada news SP allegedly puts 5 policemen in lockup, video goes viral

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे