बिहारः जेडीयू की तीन महिला प्रवक्ताओं ने राबड़ी देवी को लिखा खुला खत, बेटों की परवरिश पर उठाए सवाल

By एस पी सिन्हा | Published: August 4, 2018 10:13 PM2018-08-04T22:13:53+5:302018-08-04T22:13:53+5:30

जदयू की प्रवक्ताओं अंजुम आरा, श्वेता विश्वास और भारती महेता ने राबडी देवी से मणि प्रकाश यादव को अपने घर में प्रवेश नहीं देने को कहा है।

Bihar: JDU female spokes person wrote an open letter to Rabri Devi | बिहारः जेडीयू की तीन महिला प्रवक्ताओं ने राबड़ी देवी को लिखा खुला खत, बेटों की परवरिश पर उठाए सवाल

बिहारः जेडीयू की तीन महिला प्रवक्ताओं ने राबड़ी देवी को लिखा खुला खत, बेटों की परवरिश पर उठाए सवाल

पटना, 4 अगस्तः बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता व सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एक ओर जहां दिल्ली के जंतर-मंतर पर मुजफ्फरपुर कांड को लेकर धरना दे रहे थे, तो दूसरी ओर बिहार में सत्तारूढ जदयू की तीन महिला प्रवक्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी को एक खुला पत्र लिखकर असामाजिक और अनैतिक कृत्यों में लिप्त लोगों को उनकी पार्टी से निष्कासित करने की मांग करती दिखीं। 

उल्लेखनीय है कि जदयू मुजफ्फरपुर में बच्चियों से यौन उत्पीडन मामले पर विपक्षी राजद के हमलों का सामना कर रहा है। जदयू की प्रवक्ताओं अंजुम आरा, श्वेता विश्वास और भारती महेता ने राबडी देवी से मणि प्रकाश यादव को अपने घर में प्रवेश नहीं देने को कहा जो तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री रहने के दौरान उनके पीए थे और अब जेल में हैं और उसके खिलाफ अनैतिक देह व्यापार मामले में आरोप पत्र दायर किया गया है। उन्होंने गांधी मैदान थाने में मणि प्रकाश यादव के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार मामले के आरोप में दर्ज मामले का हवाला दिया। पत्र में कहा गया, मणि प्रकाश के खिलाफ न सिर्फ मामले में आरोप पत्र दायर किया गया है बल्कि वह मामले में जेल में भी है। इसमें कहा गया है, आप एक महिला है और आपने मुख्यमंत्री के तौर पर सेवा भी दी है। आप न सिर्फ एक लडकी/महिला की पीडा ही समझ सकती है बल्कि आप एक मां के कर्तव्य को भी बोध हैं।

जदयू की प्रवक्ताओं ने आरोप लगाया है कि वह अपने बेटों- तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को अच्छे संस्कार देने का कर्तव्य पूरा करने में नाकाम रही हैं। पत्र के मुताबिक, वास्तविकता यह कि आप अपने बेटों को राजनीतिक संस्कार नहीं दे पाई हैं और चरित्र निर्माण की शिक्षा देने में भी चूक गई हैं। खुले पत्र में कहा गया है कि घर के माहौल के अलावा आसपास का माहौल भी बच्चों की परवरिश पर असर डालता है। इसमें कहा गया है कि एक जनवरी 2008 को नववर्ष की दावत के दौरान दिल्ली के अशोक होटल और कनॉट प्लेस और महरौली के फार्म हाउस पर लडकियों पर फब्तियां कसने पर अज्ञात व्यक्तियों ने तेजस्वी और तेज प्रताप पर हमला कर दिया था। लेकिन आपने अपने बेटों पर अंकुश नहीं लगाया।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: Bihar: JDU female spokes person wrote an open letter to Rabri Devi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे