बिहार: जदयू ने भाजपा के प्रदेश प्रमुख सम्राट चौधरी पर लगाया फर्जीवाड़े का आरोप

By एस पी सिन्हा | Published: July 25, 2023 04:57 PM2023-07-25T16:57:27+5:302023-07-25T17:02:33+5:30

जदयू के मुख्य प्रवक्ता व विधान पार्षद नीरज कुमार ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर डिग्री और उम्र के फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। 

Bihar: JDU accuses BJP's state chief Samrat Chaudhary of forgery | बिहार: जदयू ने भाजपा के प्रदेश प्रमुख सम्राट चौधरी पर लगाया फर्जीवाड़े का आरोप

फाइल फोटो

Highlightsजदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर लगाया फर्जीवाड़े का आरोप बिहार भाजपा के नेता सम्राट चौधरी के डिग्री में फर्जीवाड़ा है और उम्र में भी फर्जीवाड़ा हैजदयू नेता नीरज कुमार ने चुनावी हलफनामे के आधार पर सम्राट चौधरी पर लगाया है यह आरोप

पटना: बिहार में भाजपा का साथ छूटते ही जदयू को भाजपा के नेता फर्जी और जालसाज लगने लगे हैं जबकि कभी इसी भाजपा के नेता नीतीश सरकार में मंत्री रहा करते थे। लेकिन जदयू का कहना है कि उस वक्त तक उन्हें भाजपा नेताओं के फर्जीवाड़े की भनक नहीं लगी थी।

फर्जीवाड़े के आरोपों के क्रम में जदयू के मुख्य प्रवक्ता व विधान पार्षद नीरज कुमार ने आज लगातार तीन ट्वीट करके भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर डिग्री और उम्र के फर्जीवाड़े का आरोप लगाया। 

जदयू नेता नीरज कुमार ने भाजपा के प्रदेश प्रमुख सम्राट चौधरी को घेरते हुए कहा कि जो पार्टी खुद को त्याग, तपस्या, बलिदान की पार्टी कहती है, उसके प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने चुनावी नामांकन में भारी फर्जीवाड़ा किया है। नीरज कुमार ने कहा कि भाजपा नेता चौधरी के डिग्री में भी फर्जीवाड़ा है और उम्र में भी फर्जीवाड़ा किया गया है।

उन्होंने सम्राट चौधरी पर यह आरोप चुनावी हलफनामा और शैक्षणिक सर्टिफिकेट के हवाले से लगाया है। जदयू नेता ने सम्राट चौधरी की उम्र गिनाई है। नीरज कुमार ने कहा कि 2005 के विधानसभा चुनाव में सम्राट चौधरी अपना नाम राकेश कुमार लिखते हैं। साल 2010 के विधानसभा चुनाव में वे अपना नाम सम्राट चौधरी उर्फ राकेश कुमार लिखते हैं तो वहीं साल 2020 के चुनाव में वह अपना नाम सम्राट चौधरी लिखते हैं।

नीरज कुमार ने सवालिया लहज़ा में कहा कि एक ही व्यक्ति के तीन-तीन नाम है और पिता एक ही हैं। उन्होंने सम्राट चौधरी के सर्टिफिकेट पर सवाल उठाते हुए कहा कि इनकी डिग्री देखिए। इन्होंने अपना पीएमसी कामराज यूनिवर्सिटी से किया, जो भारत क्या इस पूरे ब्रह्मांड में कहीं नहीं है। यह विश्वविद्यालय है ही नहीं।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सम्राट चौधरी अपना डिग्री हलफनामा में लिखते हैं अप टू 7। 1996 में मैट्रिकुलेशन में रोल नंबर 19, रोल कोड 3218 और नाम सम्राट चौधरी मौर्य। 2005 के विधानसभा चुनाव में राकेश कुमार, 2010 विधानसभा के चुनाव में सम्राट चौधरी उर्फ राकेश कुमार और 2020 के विधानसभा चुनाव में सम्राट चौधरी, एक आदमी एक पिता नाम तीन।

इसी तरह डिग्री देख लीजिए इनकी डिग्री है पीएमसी कामराज यूनिवर्सिटी कहीं ब्रह्मांड में है ही नहीं। नीरज कुमार ने आगे लिखा है उम्र में 2005 के विधान सभा चुनाव में 26 साल, 2010 विधानसभा चुनाव में 28 साल और 2020 के विधानसभा चुनाव में 51 वर्ष 10 वर्ष में 38 वर्ष होना चाहिए तो 51 वर्ष। उन्होंने उम्र पर सवाल करते हुए कहा कि सम्राट चौधरी ने अपनी उम्र में कलाकारी की है।

Web Title: Bihar: JDU accuses BJP's state chief Samrat Chaudhary of forgery

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे