'बिहार संभल नहीं रहा है और देश को संभालने की बात करते हैं,' नीतीश कुमार पर हमला करते हुए बोले रविशंकर प्रसाद

By एस पी सिन्हा | Published: February 19, 2023 05:45 PM2023-02-19T17:45:04+5:302023-02-19T17:45:04+5:30

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार पर पलटवार करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार की अपनी पार्टी में कोहराम मचा है। उनसे बिहार नहीं संभल रहा है और देश को संभालने की बात करते हैं।

'Bihar is not stable and talks about handling the country,' says Ravi Shankar Prasad on CM Nitish Kumar | 'बिहार संभल नहीं रहा है और देश को संभालने की बात करते हैं,' नीतीश कुमार पर हमला करते हुए बोले रविशंकर प्रसाद

'बिहार संभल नहीं रहा है और देश को संभालने की बात करते हैं,' नीतीश कुमार पर हमला करते हुए बोले रविशंकर प्रसाद

Highlightsउन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का पीएम बनने का सपना कभी पूरा नहीं होगाभाजपा नेता ने कहा, नीतीश कुमार बिहार को नहीं संभाल पा रहे हैं, राज्य संकट में हैरविशंकर प्रसाद ने कहा- कांग्रेस नीतीश कुमार को कोई लिफ्ट नहीं दे रही है

पटना: भाजपा के खिलाफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के देशव्यापी मोर्चा बनाने की पहल पर भाजपा नेताओं में खलबली मच गई है। इसी कड़ी में भाजपा सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार पर पलटवार करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार की अपनी पार्टी में कोहराम मचा है। उनसे बिहार नहीं संभल रहा है और देश को संभालने की बात करते हैं।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का पीएम बनने का सपना कभी पूरा नहीं होगा क्योंकि देश की जनता पीएम मोदी और उनकी लीडरशिप पर यकीन करती है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस नीतीश कुमार को कोई लिफ्ट नहीं दे रही है। यही हाल रहा तो नीतीश जी देवेगौड़ा और इंद्र कुमार गुजराल (पूर्व पीएम) बन जाएंगे और पांच-छह महीने से ज्यादा नहीं चल पाएंगे। 

भाजपा सांसद ने कहा कि नीतीश कुमार सपना देख रहे हैं। सपना देखने में कोई बुराई नहीं है। उन्होंने कहा कि नीतीश कई प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाये जाने की इच्छा जता चुके हैं, जबकि उनसे अपना राज्य ही नहीं संभल रहा है। नीतीश कुमार हों या कोई और उन्हें यह पता होना चाहिए कि पीएम मोदी की लीडरशिप में देश ने बहुत तरक्की की है, जबकि नीतीश तो अभी तक अपनी राजनीतिक विश्वसनीयता भी नहीं बना पाए हैं। 

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को क्या हो गया है? वह बिहार को नहीं संभाल पा रहे हैं, राज्य संकट में है। उनकी पार्टी में कोहराम मच गया है। चले हैं देश को जोड़ने में। यहां उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साल 2024 में लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटे हैं। 

इसी कवायद में शनिवार को भाकपा- माले के महाधिवेशन में नीतीश कुमार ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस समेत समूचा विपक्ष इकट्ठा हो जाए तो 2024 के चुनाव में भाजपा 100 सीटों पर सिमट जाएगी। बता दें कि पटना में शनिवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI-ML) के अधिवेशन में नीतीश ने कहा था कि अब कांग्रेस को निर्णय लेना होगा कि 2024 में क्या रणनीति होनी चाहिए और विपक्षी एकता को किस तरह से मजबूत करना चाहिए। 

यदि कांग्रेस इस बात पर तैयार हो जाए तो 2024 में भाजपा 100 सीटों के अंदर सिमट कर रह जाएगी. वहीं नीतीश कुमार की सलाह पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने ने कहा कि नीतीश कुमार जी जो आप सोचते हैं, वो कांग्रेस भी सोचती है। बस बात इतनी सी है कि पहले आई लव यू कौन कहेगा।
 

Web Title: 'Bihar is not stable and talks about handling the country,' says Ravi Shankar Prasad on CM Nitish Kumar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे