बिहार: सीएम नीतीश कुमार पर पूर्व आईपीएस अमिताभ दास ने लगाया आरोप, बोले- "विधायक गोपाल मंडल के अपराधी बेटे को बचा रहे हैं"

By एस पी सिन्हा | Published: December 13, 2022 06:38 PM2022-12-13T18:38:44+5:302022-12-13T18:42:19+5:30

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ दास ने गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि सीएम नीतीश विधायक गोपाल मंडल के अपराधी बेटे को कथित तौर पर बचाने का प्रयास कर रहे हैं।

Bihar: Former IPS officer Amitabh Das accused CM Nitish Kumar, said- "MLA is saving Gopal Mandal's son" | बिहार: सीएम नीतीश कुमार पर पूर्व आईपीएस अमिताभ दास ने लगाया आरोप, बोले- "विधायक गोपाल मंडल के अपराधी बेटे को बचा रहे हैं"

फाइल फोटो

Highlightsपूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ दास ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगाया गंभीर आरोप मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधायक गोपाल मंडल के अपराधी बेटे को बचाने की कोशिश कर रहे हैंअमिताभ दास ने डीजीपी को पत्र लिखकर विधायक गोपाल मंडल के बेटे की गिरफ्तार की मांग की है

पटना: बिहार कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ दास ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने विधायक गोपाल मंडल के बेटे पर जमीन कब्जा करने को लेकर 4 लोगों को गोली मारने का कथित आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि नीतीश कुमार ने पुलिस को विधायक पुत्र को मदद करने का निर्देश दिया है। साथ ही अमिताभ दास ने बिहार के डीजीपी को पत्र लिखकर गोपाल मंडल के बेटे आशीष मंडल को गिरफ्तार करने की मांग की है।

बिहार के डीजीपी एसके सिंघल को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि 12 दिसम्बर 2022 को विधायक गोपाल मंडल के पुत्र आशीष मंडल उर्फ टिंकू ने जमीन पर कब्जा करने के लिए 4 लोगों को गोली दी। घायलों के नाम लाल बहादुर, माधुरी देवी, वीर बहादुर और रवि है। यह घटना भागलपुर जिले के बरारी थाना क्षेत्र की है।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करते हुए लिखा है. "विधायक गोपाल मंडल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी हैं। नालायक मुख्यमंत्री ने पुलिस को आदेश दिए हैं कि विधायक पुत्र की पूरी मदद की जाए।" इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा है कि घटना के बाद इलाके में बहुत ज्यादा दहशत है। कृपया विधायक पुत्र आशीष मंडल की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए।

बता दें कि बिहार कैडर के 1994 बैच के आईपीएस अमिताभ दास इसके पहले भी कई बार नीतीश कुमार और उनकी सरकार को कानून व्यवस्था सहित अन्य मामलों को लेकर निशाने पर लेते रहे हैं। एक बार फिर से उन्होंने गोपाल मंडल के बहाने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हालांकि इस घटना को लेकर गोपाल मंडल ने पहले ही सफाई दी है कि उनके बेटे का इस घटना से कोई वास्ता नहीं है।

वहीं विधायक गोपाल मंडल ने विवाद के संबंध में कहा है कि मेरा बेटा एक शिक्षित व पढ़ा लिखा लड़का है। वह गोली नहीं चला सकता। गोपाल मंडल ने यह भी कहा कि मेरा बेटा व्यवसाय करना चाहता था तो मैंने उसे एक होटल चालू करवा दिया। वह होटल में ही ध्यान लगाकर काम कर रहा है। जमीनी विवाद मामले में जो मारपीट हुई है उसमें दूर-दूर तक ना तो मैं हूं ना ही मेरा बेटा है।

Web Title: Bihar: Former IPS officer Amitabh Das accused CM Nitish Kumar, said- "MLA is saving Gopal Mandal's son"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे