बिहार: CM नीतीश ने दिया नए साल का तोहफा, केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने किया दरभंगा एयरपोर्ट का शिलान्यास

By एस पी सिन्हा | Published: December 24, 2018 06:28 PM2018-12-24T18:28:38+5:302018-12-24T18:29:15+5:30

नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने बताया कि अगले साल यानि 2019 में जुलाई से यहां से विमान सेवा शुरू हो जाएगी।

Bihar: Chief Minister Nitish gave the new year's gift, Union minister did the foundation stone of Darbhanga Airport | बिहार: CM नीतीश ने दिया नए साल का तोहफा, केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने किया दरभंगा एयरपोर्ट का शिलान्यास

बिहार: CM नीतीश ने दिया नए साल का तोहफा, केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने किया दरभंगा एयरपोर्ट का शिलान्यास

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज दरभंगा में एयरपोर्ट रनवे निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। 76 करोड रुपये की लागत से बन रहे टर्मिनल का निर्माण अगले मध्य तक पूरा होने की उम्मीद है। उसके बाद यहां से विमान सेवा की शुरुआत हो जायेगी। अगले साल से यहां विमान सेवा की शुरूआत हो जाएगी। 

यहां बता दें आरसीए के तहत यह बिहार का पहला एयरपोर्ट होगा। दरभंगा सिविल एयरपोर्ट बिहार का तीसरा एयरपोर्ट होगा। पहले चरण में दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बैंगलुरू के लिए विमान सेवा शुरू होगी। पहले यहां छोटे रनवे और फिर बडे रनवे का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए 31 एकड जमीन अतिरिक्त तौर पर चिन्हित की गई है। 

नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने बताया कि अगले साल यानि 2019 में जुलाई से यहां से विमान सेवा शुरू हो जाएगी। भूमि पूजन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय विमानन मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु, केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव और सांसद कीर्ति आजाद शामिल हुए।

 शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान भाजपा से निष्कासित सांसद कीर्ति आजाद के समर्थकों ने स्थानीय सांसद को उचित सम्मान नहीं मिलने के कारण हंगामा किया। समर्थकों का आरोप है कि स्थानीय सांसद को बोलने का मौका नहीं दिया जा रहा है।

 वहीं, कीर्ति आजाद ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अब तक राज्य सरकार ने एयरपोर्ट के लिए कोई मदद नहीं की। हमारी मेहनत का परिणाम है कि यहां एयरपोर्ट बन रहा है। साथ ही उन्होंने शिलान्यास कार्यक्रम को चुनावी स्टंट करार दिया।

Web Title: Bihar: Chief Minister Nitish gave the new year's gift, Union minister did the foundation stone of Darbhanga Airport

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे