बिहार में चमकी बुखार से 112 बच्चों की मौत, सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई

By भाषा | Published: June 19, 2019 02:08 PM2019-06-19T14:08:34+5:302019-06-19T14:08:34+5:30

उच्चतम न्यायालय में मंगलवार को एक याचिका दायर की गई जिसमें बिहार में उन बच्चों के इलाज के लिए केंद्र को तुरंत चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम गठित करने का निर्देश देने की मांग की गई है जिनके ‘एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम’ (एईएस) से पीड़ित होने का संदेह है।

Bihar AES children died PIL, hearing on Monday in Supreme Court | बिहार में चमकी बुखार से 112 बच्चों की मौत, सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई

बिहार में चमकी बुखार से 112 बच्चों की मौत, सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई

नयी दिल्ली, 18 जूनः उच्चतम न्यायालय में मंगलवार को एक याचिका दायर की गई जिसमें बिहार में उन बच्चों के इलाज के लिए केंद्र को तुरंत चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम गठित करने का निर्देश देने की मांग की गई है जिनके ‘एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम’ (एईएस) से पीड़ित होने का संदेह है। इस मामले पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

याचिका में केंद्र को यह निर्देश देने का भी आग्रह किया गया है कि वह महामारी से पीड़ित बच्चों के प्रभावी इलाज के लिए सभी आवश्यक चिकित्सा उपकरण और अन्य मदद उपलब्ध कराए। यह याचिका तब दायर की गई जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर का दौरा किया और स्थिति का जायजा लेने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की।

कुमार मंगलवार की सुबह मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच अस्पताल पहुंचे जहां एक जून से अब तक 300 से अधिक बच्चे एईएस के लक्षणों के चलते भर्ती किए गए हैं। याचिका अधिवक्ता मनोहर प्रताप ने दायर की है। उन्होंने कहा है 126 से अधिक बच्चों की मौत से वह काफी दुखी हैं और यह संख्या हर रोज बढ़ रही है।

Web Title: Bihar AES children died PIL, hearing on Monday in Supreme Court

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे