लोकसभा चुनावः BJP ने जारी की एक और लिस्ट, असम-कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में इन सीटों पर उम्मीदवारों को मैदान में उतारा

By रामदीप मिश्रा | Published: March 26, 2019 06:13 AM2019-03-26T06:13:08+5:302019-03-26T06:44:51+5:30

बीजेपी ने 24 मार्च को अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इसमें गुजरात के लिये अपने 15 उम्मीदवारों की घोषणा की थी और अपने मौजूदा 14 सांसदों पर फिर दांव लगाया, जबकि सुरेंद्रनगर सीट से सांसद का टिकट काट दिया गया है।

Bharatiya Janata Party releases list of candidates for four parliamentary constituencies | लोकसभा चुनावः BJP ने जारी की एक और लिस्ट, असम-कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में इन सीटों पर उम्मीदवारों को मैदान में उतारा

लोकसभा चुनावः BJP ने जारी की एक और लिस्ट, असम-कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में इन सीटों पर उम्मीदवारों को मैदान में उतारा

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार देर रात उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें उसने एक असम, दो कर्नाटक और एक उत्तर प्रदेश की सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। इसके अलावा ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए एक उम्मीदवार का ऐलान किया है।

बीजेपी ने असम की नगांव लोकसभा सीट से रूपक शर्मा, कर्नाटक की बेंगलुरु ग्रामीण सीट से अश्वंत नारायण, बेंगलुरु-दक्षिण से तेजस्वी सूर्य एलएस और उत्तर प्रदेशी की हाथरस सीट से राजवीर सिंह वाल्मिकी को मैदान में उतारा है। वहीं, ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपुर विधानसभा सीट से सनत गडटिया के नाम का ऐलान किया है।

इससे पहले बीजेपी ने 24 मार्च को अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इसमें गुजरात के लिये अपने 15 उम्मीदवारों की घोषणा की थी और अपने मौजूदा 14 सांसदों पर फिर दांव लगाया, जबकि सुरेंद्रनगर सीट से सांसद का टिकट काट दिया गया है।



वहीं, पार्टी ने अमित शाह की गांधीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवारी की घोषणा की थी। इस सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता एल. के. आडवाणी कई बार सांसद रहे हैं। गुजरात में अब तक पार्टी के कुल 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है। राज्य में लोकसभा की कुल 26 सीटें हैं और सभी सीटों पर भाजपा के सांसद हैं। 

23 मार्च को बीजेपी ने अपनी चौथी लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में  तेलंगाना से 6, केरल से एक, उत्तर प्रदेश से तीन जबकि पश्चिम बंगाल से एक सीट शामिल थी। उत्तर प्रदेश की कैराना संसदीय सीट से दिवंगत बीजेपी नेता हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सीट को टिकट नहीं मिला। इस सीट से बीजेपी ने प्रदीप चौधरी को अपना उम्मीदवार घोषित किया।

उत्तर प्रदेश की नगीना और बुलंदशहर सीट से बीजेपी ने वर्तमान सांसदों पर ही भरोसा जताया। पश्चिम बंगाल के जंगीपुर संसदीय सीट से पार्टी ने माफूजा खातून को टिकट दिया। बीजेपी द्वारा अब तक जारी लिस्ट में टिकट पाने वाले खातून पहले मुस्लिम हैं।

Web Title: Bharatiya Janata Party releases list of candidates for four parliamentary constituencies