आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं सर्वोच्च प्राथमिकता: नए चिकित्सा मंत्री मीणा ने कहा

By भाषा | Published: November 24, 2021 02:53 PM2021-11-24T14:53:04+5:302021-11-24T14:53:04+5:30

Better medical facilities to the common man top priority: New Medical Minister Meena said | आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं सर्वोच्च प्राथमिकता: नए चिकित्सा मंत्री मीणा ने कहा

आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं सर्वोच्च प्राथमिकता: नए चिकित्सा मंत्री मीणा ने कहा

जयपुर, 24 नवंबर राजस्थान के नवनियुक्त चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने बुधवार को सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में कार्यभार संभाल लिया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के लिए राज्य के लोगों का स्वास्थ्य सर्वोच्च प्राथमिकता पर है और आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के व्यापक स्तर पर प्रयास किए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के पुनर्गठन के तहत मीणा को चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है। उन्होंने डॉ रघु शर्मा की जगह ली है जिन्होंने संगठन के लिए काम करने की मंशा से पद छोड़ा था। शर्मा को कांग्रेस ने गुजरात में पार्टी का प्रभारी नियुक्त किया है।

इस अवसर पर मीणा ने कहा कि प्रदेश में 83 प्रतिशत से अधिक लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण रोधी टीके की पहली और 53 प्रतिशत से अधिक लोगों को दूसरी खुराक लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि दोनों खुराक लिए बिना कोरोना से लड़ाई अधूरी रहेगी, ऐसे में अधिकारियों को समयबद्ध कार्यक्रम बनाकर जल्द से जल्द दूसरी खुराक से वंचित लोगों का टीकाकरण करने के निर्देश दिए जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने महामारी के दौरान चिकित्सा के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने का काम किया है। इसी कड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और सामुदायिक केंद्रों पर ज्यादा से ज्यादा निशुल्क जांचें और दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में सभी सीएचसी और पीएचसी पर हर जरूरी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी, ताकि ग्रामीणों को उपचार के लिए शहरों की ओर रुख नहीं करना पड़े।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Better medical facilities to the common man top priority: New Medical Minister Meena said

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे