14 अप्रैल को मुंबई में प्रवासी लोगों को भड़काने के आरोपी को राहत, कोर्ट ने दी जमानत

By भाषा | Published: April 28, 2020 07:56 PM2020-04-28T19:56:23+5:302020-04-28T19:56:23+5:30

लॉकडाउन के पहले चरण के अंतिम दिन 14 अप्रैल को खासी संख्या में प्रवासी बांद्रा रेलवे स्टेशन के पास एकत्र हो गए थे और उन्होंने अपने पैतृक स्थानों पर जाने के लिए ट्रेनों की मांग की थी। उसके कुछ घंटे बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की थी।

bandra: On 14 April, accused in Mumbai for instigating migrants got bail | 14 अप्रैल को मुंबई में प्रवासी लोगों को भड़काने के आरोपी को राहत, कोर्ट ने दी जमानत

14 अप्रैल को मुंबई में प्रवासी लोगों को भड़काने के आरोपी को मिली जमानत

Highlightsलॉकडाउन के पहले चरण के अंतिम दिन 14 अप्रैल को खासी संख्या में प्रवासी बांद्रा रेलवे स्टेशन के पास एकत्र हो गए थेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की थी।

मुंबई: मुम्बई की एक अदालत ने मंगलवार को उस व्यक्ति को जमानत दे दी जिस पर कोरोना वायरस के मद्देजनजर लॉकडाउन के दौरान 14 अप्रैल को बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर प्रवासियों को उकसाने का आरोप है। आरोपी के वकील दीपक मिश्रा ने बताया कि विनय दुबे को 15,000 रुपये के मुचलके पर ज़मानत दी गई।

लॉकडाउन के पहले चरण के अंतिम दिन 14 अप्रैल को खासी संख्या में प्रवासी बांद्रा रेलवे स्टेशन के पास एकत्र हो गए थे और उन्होंने अपने पैतृक स्थानों पर जाने के लिए ट्रेनों की मांग की थी। उसके कुछ घंटे बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की थी। पुलिस ने दावा किया कि दुबे के वीडियो और फेसबुक पोस्ट ने प्रवासियों को उकसाया क्योंकि उन्हें एक वीडियो में यह कहते हुए सुना गया था कि सरकार को प्रवासी मजदूरों के लिए 18 अप्रैल तक ट्रेनें चलानी चाहिए या उन्हें आंदोलन या रैली शुरू करनी होगी।

दुबे पर भारतीय दंड संहिता तथा महामारी रोग अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। अधिवक्ता मिश्रा ने दावा किया कि दुबे पर आरोप लगाने में पुलिस ने गलती की। उन्होंने कहा, ‘‘दुबे ने वीडियो में कहा था कि आंदोलन 18 अप्रैल से शुरू होगा। हालांकि, प्रवासी 14 अप्रैल को ही एकत्र हो गए। इसलिए मेरे मुवक्किल को इसके लिए कैसे दोषी ठहराया जा सकता है?" उन्होंने अदालत से यह भी कहा कि पुलिस और राज्य की विफलता के कारण लॉकडाउन के बावजूद प्रवासी इतनी बड़ी संख्या में स्टेशन पर एकत्र हो गए। 

Web Title: bandra: On 14 April, accused in Mumbai for instigating migrants got bail

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे