"बदरुद्दीन अजमल चुनाव से पहले निकाह कर लें, नहीं तो बाद में जेल भेजूंगा", हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 31, 2024 10:26 AM2024-03-31T10:26:59+5:302024-03-31T10:38:17+5:30

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर वो दोबारा निकाह करना चाहते हैं तो चुनाव से पहले कर लें, नहीं तो उसके बाद उन्हें जेल होगी।

"Badruddin Ajmal should get married before the elections, otherwise I will send you to jail later", said Himanta Biswa Sarma | "बदरुद्दीन अजमल चुनाव से पहले निकाह कर लें, नहीं तो बाद में जेल भेजूंगा", हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsअसम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल पर किया कटाक्ष अजमल को दूसरा निकाह करना है तो चुनाव से पहले कर लें, नहीं तो उसके बाद उन्हें जेल भेजूंगाचुनाव बाद यूसीसी कानून लागू होगा और उस कारण बहुविवाह गैरकानूनी हो जाएगा

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बीते शनिवार को एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर वो दोबारा निकाह करना चाहते हैं तो उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले ऐसा कर लेना चाहिए क्योंकि उसके बाद असम सरकार समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लाएगी और उन्हें जेल में डाल देगी। 

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार सीएम सरमा ने उदलगुरी में एक चुनावी बैठक के मौके पर धुबरी सांसद अजमल पर तंज कसते हुए कहा कि यूसीसी कानून बहुविवाह को गैरकानूनी घोषित कर देगा और अगर उसके बाद अजमल ने निकाह किया तो उन्हें जेल होगी।

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, "चुनाव के बाद यूसीसी लागू हो जाएगा और अगर उसके बाद अजमल ने दोबारा निकाह किया तो उसे जेल हो जाएगी क्योंकि सभी के लिए एक से अधिक निकाह अवैध घोषित कर दी जाएंगी।"

हिमंत बिस्वा सरमा असम में समान नागरिक कानून का वादा कर रहे हैं, जो विवाह, तलाक, रखरखाव, विरासत, गोद लेने और संपत्ति के उत्तराधिकार को नियंत्रित करने वाले धार्मिक व्यक्तिगत कानूनों की जगह लेगा।

बीजेपी नेता ने कहा, "अगर अजमल उन्हें अपनी शादी में बुलाएंगे तो मैं भी इसमें शामिल होऊंगा लेकिन चुनाव के बाद वह ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि कानून सभी के लिए समान होगा।''

असम सरकार ने पिछले महीने असम मुस्लिम विवाह और तलाक पंजीकरण अधिनियम, 1935 को निरस्त करने की मंजूरी दे दी। हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि उत्तराखंड और गुजरात के बाद असम यूसीसी लागू करने वाला तीसरा राज्य होगा।

अजमल असम के धुबरी निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार सांसद हैं और इस साल फिर से उसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने पूर्व मंत्री रकीबुल हुसैन को धुबरी से अपना उम्मीदवार बनाया है। हिमंत बिस्वा सरमा ने एक अलग टिप्पणी में दावा किया कि हिंदू 2026 तक असम कांग्रेस छोड़ देंगे।

उन्होंने दावा किया, ''2026 तक असम कांग्रेस में कोई हिंदू नहीं रहेगा और 2032 तक लगभग सभी मुस्लिम कांग्रेस छोड़ देंगे। हम महानगर भाजपा के रूप में राजीव भवन में एक शाखा खोलेंगे। कई कांग्रेस नेता कल भाजपा में शामिल होंगे।''

सरमा ने कहा कि अगले कुछ दिनों में कई कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार मुस्लिम समाज में सुधार के लिए प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा, "मैं उनके समाज में सुधार के लिए काम करने की कोशिश कर रहा हूं। कई मुस्लिम युवा मेरा समर्थन कर रहे हैं, जैसा कि आप फेसबुक पर देख सकते हैं और वे सभी इसका स्वागत करते हैं। कोई भी इसका विरोध नहीं करता है।"

Web Title: "Badruddin Ajmal should get married before the elections, otherwise I will send you to jail later", said Himanta Biswa Sarma

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे