'Baba Ka Dhaba: यूट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ FIR पर बाबा ने कहा- अब दूध का दूध, पानी का पानी होगा

By धीरज पाल | Published: November 7, 2020 02:47 PM2020-11-07T14:47:43+5:302020-11-07T14:51:54+5:30

ढाबा के मालिक बाबा की शिकायत पर अब दिल्ली पुलिस ने गौरव वासन के खिलाफ मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

‘Baba ka Dhaba’ owner demands fair investigation Filing cheating complaint against YouTuber | 'Baba Ka Dhaba: यूट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ FIR पर बाबा ने कहा- अब दूध का दूध, पानी का पानी होगा

बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद (फाइल फोटो)

Highlightsवकील का दावा, वासन ने उन्हें 26 अक्टूबर को 2.33 लाख रुपये का चेक तब दिया जब उसे इसके लिए ट्रोल किया गया। ढाबा के मालकांता प्रसाद, उनके वकील और उनके मैनेजर ने शुक्रवार यानी 6 नवंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया।

सोशल मीडिया के जरिए फेमस हुए दिल्ली के 'बाबा का ढाबा' के मालिक कांता प्रसाद और उन्हें फेमस करने वाले यूट्यूबर गौरव वासन के बीच का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। ढाबा के मालिक बाबा की शिकायत पर अब दिल्ली पुलिस ने गौरव वासन के खिलाफ मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है। गौरव वासन वही फूड ब्लॉगर हैं जिन्होंने वायरल हुए वीडियो में 'बाबा का ढाबा' चलाने वाले बुजुर्ग दंपति की मदद की अपील की थी।

डीसीपी (साउथ) अतुल ठाकुर ने बताया कि कांता प्रसाद ने 31 अक्टूबर को गौरव वासन नाम के शख्स के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दी थी। शुरुआती जांच के बाद मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में शुक्रवार को आईपीसी की धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है और जांच शुरू की गई है।

कांता प्रसाद ने अपनी शिकायत में कहा है कि अक्टूबर के महीने में वासन ने उनसे मुलाकात की थी और उनके बिजनस में मदद/प्रमोशन के लिए उनका वीडियो शूट किया था। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बाबा ने अपनी शिकायत में कहा है कि गौरव वासन ने डोनेशन के लिए जानबूझकर अपने और अपने परिवार वालों के बैंक डीटेल और मोबाइल नंबर डाले थे और उन्होंने मदद के नाम पर बड़ी रकम इकट्ठा की और बाद में उनके साथ धोखाधड़ी की।

हालांकि वासन ने आरोपों से इनकार किया है। वासन पर लगाये बाबा के आरोपों पर सोशल मीडिया पर खूब बहस हो रही है। कई यूजर्स ने बाबा की आलोचना करते हुए ट्वीट किया। इन्हीं आलोचनाओं के बीच  ढाबा के मालिक बाबा कांता प्रसाद, उनके वकील और उनके मैनेजर ने शुक्रवार यानी 6 नवंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबा ने कहा कि 80 साल की उम्र में मुझे गालियां दी जा रही हैं। 

उन्होंने कहा, 'मैं यहां तक आप लोगों की वजह से पहुंचा हूं। मैं बहुत गरीब आदमी हूं। कोई कह रहा है कि 'बाबा लालची' है, कोई गाली दे रहा है। कोई कहता है मैनेजर रख लिए। 80 साल की उम्र में गाली सुन रहा हूं। आज भी खुद मैं सुबह 6 बजे उठ कर दुकान चलाता हूं, मुझे कोई लालच नहीं है।'

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबा के वकील ने आरोप लगाया कि बाबा को हिसाब नहीं दिया गया जबकि गौरव ने कई लोगों को बताया कि 20 लाख बाबा के बैंक अकाउंट में आए हैं। उन्होंने सवाल किया कि गौरव को कैसे पता 20 लाख रुपये आए हैं। अगर 20 लाख आये है तो वो पैसे कहा हैं? वकील ने कहा कि इनको (कांता प्रसाद) पता ही नहीं कि उनके पास कितना पैसा है क्योंकि पैसा बताया कुछ और जा रहा है और दिखाया कुछ और जा रहा है। अगर गौरव को लगता है उनसे गलती हुई है तो बाबा से आकर बात करें, मामले को सुलझाया जा सकता है।

उन्होंने दावा किया कि वासन ने उन्हें 26 अक्टूबर को 2.33 लाख रुपये का चेक तब दिया जब उसे इसके लिए ट्रोल किया गया। वहीं जोशी ने दावा किया कि 26 अक्टूबर को वासन ने जब प्रसाद को चेक सौंपा तो उनसे एक कागज पर यह दावा करते हुए हस्ताक्षर कराया कि सभी बकाया दिया जा चुका है। हालांकि, बाद में उसने प्रसाद को पुन: 1 .45 लाख रुपये दिये।

(पीटीआई एजेंसी से इनपुट)

Web Title: ‘Baba ka Dhaba’ owner demands fair investigation Filing cheating complaint against YouTuber

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :delhiदिल्ली