अयोध्या पर फेसबुक पोस्ट लिखने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

By भाषा | Published: November 9, 2019 07:01 AM2019-11-09T07:01:19+5:302019-11-09T07:01:19+5:30

महाराष्ट्र के धुले जिले से 56 वर्षीय एक व्यक्ति को अयोध्या विवाद पर फैसला आने से पहले फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

Ayodhya Verdict Latest news in hindi: One arrested for writing Facebook post | अयोध्या पर फेसबुक पोस्ट लिखने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsमहाराष्ट्र के धुले जिले से 56 वर्षीय एक व्यक्ति को अयोध्या विवाद पर फैसला आने से पहले फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। उच्चतम न्यायालय ने राजनीति रूप से संवेदनशील अयोध्या भूमि विवाद पर फैसला सुनाने के लिए शनिवार का दिन निर्धारित किया है।

महाराष्ट्र के धुले जिले से 56 वर्षीय एक व्यक्ति को अयोध्या विवाद पर फैसला आने से पहले फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

उच्चतम न्यायालय ने राजनीति रूप से संवेदनशील अयोध्या भूमि विवाद पर फैसला सुनाने के लिए शनिवार का दिन निर्धारित किया है।

अधिकारी ने बताया कि धुले जिले के ओल्ड आगरा रोड निवासी संजय रामेश्वर शर्मा ने क्षेत्रीय भाषा में कथित तौर पर लिखा था वह श्रीराम जन्मभूमि विवाद पर 'न्याय' मिलने के बाद दिवाली मनाएगा और जोर दिया था कि ' इतिहास के काले अध्याय' को मिटा देगा।

अधिकारी ने बताया, सोशल मीडिया की निगरानी कर रही पुलिस टीम को जब इसकी जानकारी मिली तो शर्मा को भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (1)(ब) और धारा 188 (धार्मिक, नस्लीय, भाषा, क्षेत्र, समुदाय के आधार पर विद्वेष फैलाने वाले कृत्य करना) के तहत गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि शनिवार को शर्मा को अदालत में पेश किया जाएगा। जानकारी मिली है कि शर्मा को गत तीन महीने में दो मामलों में पहले भी गिरफ्तार किया गया था। उसपर दूसरे समुदाय की लड़की से दोस्ती करने के मामले में एक व्यक्ति को पीटने और दो अन्य पर हमला करने का आरोप है। 

Web Title: Ayodhya Verdict Latest news in hindi: One arrested for writing Facebook post

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे