कारोबारी गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी के लिये औली तैयार

By भाषा | Published: June 19, 2019 10:35 PM2019-06-19T22:35:17+5:302019-06-19T22:35:17+5:30

उत्तराखंड उच्च न्यायालय के निर्देश पर शादी में पहुंचने वाले महत्वपूर्ण मेहमानों के हेलिकॉप्टर अब सीधे औली उतरने के बजाय जोशीमठ और मारवाड़ी में उतरेंगे जहां से इन्हें कार तथा अन्य साधनों से विवाह स्थल पहुंचाया जायेगा।

Auli ready for marriage of business sons of businessman Gupta brothers | कारोबारी गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी के लिये औली तैयार

कारोबारी गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी के लिये औली तैयार

प्रवासी भारतीय कारोबारी गुप्ता बंधुओं के पुत्रों की शादी के लिये विश्व प्रसिद्ध ‘स्की रिजार्ट’ औली पूरी तरह सज गया है और मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। करीब 200 करोड़ रुपये के अनुमानित खर्च वाली इन शादियों में कई खास मेहमान भी आ रहे हैं जिनमें कुछ धर्मगुरू, कुछ फिल्मी हस्तियां और राजनेता भी शामिल हैं।

गुप्ता बंधुओं में से एक अजय गुप्ता के पुत्र सूर्यकांत का विवाह 19-20 जून जबकि अतुल गुप्ता के पुत्र शशांक का विवाह 21-22 जून को होगा। जोशीमठ और आसपास के स्थानीय लोगों में भी इस शादी को लेकर बहुत उत्साह दिखायी दे रहा है। इस शादी को लेकर स्थानीय प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद है और औली में विवाह स्थल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

दूसरी ओर उच्च न्यायालय के निर्देशों पर पर्यावरण नियम कानूनों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए चमोली के जिलाधिकारी के नेतृत्व में स्थानीय अधिकारियों की टीम औली तथा आसपास के इलाके में विवाह से जुड़े कार्यक्रम की निगरानी में लग गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्थानीय प्रशासन की मदद के लिए देहरादून से उत्तराखण्ड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी तथा नागरिक उड्डयन विभाग के लोग भी जोशीमठ और औली पहुंच रहे हैं।

उत्तराखंड उच्च न्यायालय के निर्देश पर शादी में पहुंचने वाले महत्वपूर्ण मेहमानों के हेलिकॉप्टर अब सीधे औली उतरने के बजाय जोशीमठ और मारवाड़ी में उतरेंगे जहां से इन्हें कार तथा अन्य साधनों से विवाह स्थल पहुंचाया जायेगा।

चमोली की जिलाधिकारी ने राजस्व, पुलिस, वन, लोक निर्माण, नगर पालिका परिषद जोशीमठ, सूचना विभाग, पेयजल, ऊर्जा निगम समेत ग्यारह विभागों के अधिकारियों को निगरानी के लिए औली में अलग-अलग जिम्मेदारी सौंप दी है और शादी के दौरान किसी भी प्रकार के उल्लंघन की रिपोर्ट उन्हें देने के निर्देश दिये हैं।

दक्षिण अफ्रीका में कारोबार करने वाले गुप्ता बंधुओं अजय और अतुल का नाम पिछले साल तब चर्चा में आया था जब दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जुमा को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते पद से इस्तीफा देना पडा था और जांच की जद में वे भी आ गये।

जुमा के करीबी माने जाने वाले गुप्ता बंधुओं के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी एजेंसियां उनके द्वारा जुमा के कार्यकाल के दौरान अवैध रूप से कथित तौर पर संपत्ति जमा करने के आरोपों की जांच कर रही हैं।

Web Title: Auli ready for marriage of business sons of businessman Gupta brothers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे