audio clip is circulating on social media claiming that Nagpur has tested 59 positive coronavirus cases including 3 doctors | Coronavirus Update: नागपुर में 59 नए कोरोना मामलों की बात गलत, वायरल हो रही है ये फेक ऑडियो क्लिप
सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर वायरल हो रही फेक ऑडियो क्लिप!

Highlightsसोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर वायरल हो रही है फेक ऑडियो क्लिप।ऑडियो क्लिप में कही गई है नागपुर से आए 59 मामलों की बात।

चीन से निकले कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अब पूरे विश्व को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। ऐसे में इटली और चीन के साथ भारत में भी कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातर इजाफा होते हुए देखा जा रहा है।

भारत में अब तक कुल 680 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 13 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। ऐसे में यह कहा जा रहा था कि महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) से 59 मामले कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

इस मामले को लेकर ये भी कहा जा रहा था कि इन 59 मामलों में से तीन केस डॉक्टर्स के भी हैं। इसका एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ था, जिसमें कहा जा था कि नागपुर में लगातार कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

यह ऑडियो क्लिप काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि, इसे लेकर प्रेस इंफोर्मेशन ब्यूरो का कहना है कि ये ऑडियो क्लिप फेक है और इसमें बताई गई बातें गलत हैं।

आपको बता दें कि यह समय पूरे विश्व के लिए किसी परीक्षा से कम नहीं है। दुनियाभर में अब तक कोरोना ने 4,72,529 मरीजों को अपनी चपेट में ले लिया है, जबकि इसकी वजह से तकरीबन 21,305 मौतें हो चुकी हैं।

Web Title: audio clip is circulating on social media claiming that Nagpur has tested 59 positive coronavirus cases including 3 doctors
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे