आठवले ने शाह से मुलाकात की, ज्योतिबा फुले और अन्नाभाऊ साठे के लिए ‘भारत रत्न’ की मांग की

By भाषा | Published: December 1, 2021 09:16 PM2021-12-01T21:16:27+5:302021-12-01T21:16:27+5:30

Athawale meets Shah, demands 'Bharat Ratna' for Jyotiba Phule and Annabhau Sathe | आठवले ने शाह से मुलाकात की, ज्योतिबा फुले और अन्नाभाऊ साठे के लिए ‘भारत रत्न’ की मांग की

आठवले ने शाह से मुलाकात की, ज्योतिबा फुले और अन्नाभाऊ साठे के लिए ‘भारत रत्न’ की मांग की

नयी दिल्ली, एक दिसंबर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और महात्मा ज्योतिबा फुले एवं अन्नाभाऊ साठे के लिए ‘भारत रत्न’ (मरणोपरांत) की मांग की।

आठवले के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि संसद भवन में हुई इस मुलाकात के दौरान उन्होंने शाह से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (आ.) के लिए आठ से दस सीटों की भी मांग की।

बयान के मुताबिक, आठवले ने कहा, ‘‘अन्नाभाऊ साठे जी मराठी साहित्य व कला-जगत के शिखर पुरुष, समाज सुधारक एवं क्रांतिकारी कवि थे। महात्मा ज्योतिबा फुले जी ने भी समाज में एक अनुकरणीय भूमिका निभाई। अन्नाभाऊ साठे जी एवं ज्योतिबा फुले जी के देशहित में किए गए योगदान के कारण ‘भारत रत्न’ से सम्मानित करने की मांग प्रासंगिक है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Athawale meets Shah, demands 'Bharat Ratna' for Jyotiba Phule and Annabhau Sathe

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे