विधानसभा उपचुनाव : आठ अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगे कांग्रेस प्रत्याशी

By भाषा | Published: October 4, 2021 05:39 PM2021-10-04T17:39:58+5:302021-10-04T17:39:58+5:30

Assembly by-election: Congress candidate will file nomination on October 8 | विधानसभा उपचुनाव : आठ अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगे कांग्रेस प्रत्याशी

विधानसभा उपचुनाव : आठ अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगे कांग्रेस प्रत्याशी

जयपुर, चार अक्तूबर राजस्थान की धरियावद और वल्लभनगर विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन आठ अक्तूबर को दाखिल करेंगे।

पार्टी से मिली सूचना के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दोनों सीटों के लिए नामांकन के समय पार्टी प्रत्याशियों के साथ रहेंगे। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि इन दोनों सीटों पर मतदान 30 अक्तूबर को होना है। कांग्रेस व मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने अभी इन सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं की है।

चुनावी अधिसूचना के अनुसार प्रतापगढ़ जिले की धरियावद और उदयपुर जिले की बल्लभनगर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आठ अक्तूबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। 11 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच व संवीक्षा होगी तथा 13 अक्तूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 30 अक्तूबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना दो नवंबर को होनी है।

उल्लेखनीय है कि धरियावद से भाजपा विधायक गौतम लाल मीणा का 19 मई को कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया था। वहीं वल्लभनगर से कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का भी 20 जनवरी को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद निधन हो गया।

राज्य की 200 सीटों वाली विधानसभा में इस समय कांग्रेस के 106 विधायक हैं जबकि भाजपा के 71, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के तीन और माकपा और भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के दो दो विधायक वहीं 13 निर्दलीय विधायक है। दो सीटें रिक्त हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Assembly by-election: Congress candidate will file nomination on October 8

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे