CAA विरोध प्रदर्शन: असम पुलिस ने कहा-"राज्य की स्थिति में काफी सुधार, गुवाहाटी में रात 9 बजे से कल सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 16, 2019 10:50 AM2019-12-16T10:50:14+5:302019-12-16T10:50:14+5:30

असम पुलिस ने बताया कि गुवाहाटी में 16 दिसंबर की सुबह 6 बजे से डे कर्फ्यू हटा लिया गया है। लेकिन, रात का कर्फ्यू रात 9 बजे से कल सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

Assam Police: Situation in the state has improved immensely. We thank the people of Assam for following the spirit of the law. Day curfew has been withdrawn in Guwahati from 6 am of December 16. Night curfew would remain from 9 pm till tomorrow 6 am. | CAA विरोध प्रदर्शन: असम पुलिस ने कहा-"राज्य की स्थिति में काफी सुधार, गुवाहाटी में रात 9 बजे से कल सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू"

रात का कर्फ्यू रात नौ बजे से अगले दिन सुबह छह बजे तक लागू रहेगा।

Highlightsअसम पुलिस के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजीव सैकिया ने यह जानकारी दी। रात का कर्फ्यू रात नौ बजे से अगले दिन सुबह छह बजे तक लागू रहेगा।

नागरिकता कानून पर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच असम पुलिस ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि राज्य की स्थिति में अत्यधिक सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि हम कानून की भावना का पालन करने के लिए असम के लोगों को धन्यवाद देते हैं।

इसके अलावा पुलिस ने बताया कि गुवाहाटी में 16 दिसंबर की सुबह 6 बजे से डे कर्फ्यू हटा लिया गया है। लेकिन, रात का कर्फ्यू रात 9 बजे से कल सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

आपको बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में सप्ताह भर से चले रहे प्रदर्शनों के बीच गुवाहाटी में सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक कर्फ्यू में ढील देने से शहर में हालात कुछ हद तक सामान्य हुए हैं। असम पुलिस के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजीव सैकिया ने यह जानकारी दी। हालांकि सैकिया ने पीटीआई-भाषा को बताया कि गुवाहाटी में रात का कर्फ्यू लागू रहेगा।

असम के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) जी पी सिंह ने रविवार को ट्वीट किया कि कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार के मद्देनजर कर्फ्यू से राहत देने के समय को बढ़ाया गया है। सिंह ने ट्वीट किया, “स्थिति में काफी सुधार आया है, गुवाहाटी में दिन में कर्फ्यू को 16 दिसंबर सुबह छह बजे से हटा लिया गया है। रात का कर्फ्यू रात नौ बजे से अगले दिन सुबह छह बजे तक लागू रहेगा।”

वहीं डिब्रूगढ़ जिले में, कर्फ्यू में सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक की ढील दी गई है। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, प्रशासन की अनुमति के बिना डिब्रूगढ़ में आयोजित किसी भी प्रदर्शन बैठक को दोपहर तीन बजे से पहले खत्म करना जरूरी होगा। साथ ही अधिकारी ने कहा कि यह कदम, “अंधेरा होने के बाद शरारती तत्वों के आम लोगों के साथ मिल जाने को रोकने” के लिए उठाया गया है।

पुलिस रविवार से ही लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को कर्फ्यू से राहत और उसके पुन: लागू होने के बारे में सूचना दे रही है। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हजारों लोगों के सड़कों पर उतर जाने के बाद से असम पिछले कई दिनों से गुस्से की आग में जल रहा है

English summary :
Assam Police: Situation in the state has improved immensely. We thank the people of Assam for following the spirit of the law. Day curfew has been withdrawn in Guwahati from 6 am of December 16. Night curfew would remain from 9 pm till tomorrow 6 am.


Web Title: Assam Police: Situation in the state has improved immensely. We thank the people of Assam for following the spirit of the law. Day curfew has been withdrawn in Guwahati from 6 am of December 16. Night curfew would remain from 9 pm till tomorrow 6 am.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे