अगले कांग्रेस अध्यक्ष होने की अटकलों पर अशोक गहलोत बोले- ये मैं मीडिया से सुन रहा हूं

By मनाली रस्तोगी | Published: August 24, 2022 12:20 PM2022-08-24T12:20:43+5:302022-08-24T12:27:22+5:30

कांग्रेस ने पिछले साल अक्टूबर में घोषणा की थी कि पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव इस साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा।

Ashok Gehlot on reports of him being next Congress chief hearing it from media | अगले कांग्रेस अध्यक्ष होने की अटकलों पर अशोक गहलोत बोले- ये मैं मीडिया से सुन रहा हूं

अगले कांग्रेस अध्यक्ष होने की अटकलों पर अशोक गहलोत बोले- ये मैं मीडिया से सुन रहा हूं

Highlightsअशोक गहलोत ने पार्टी के अगले अध्यक्ष के लिए उनके उम्मीदवार होने की अटकलों को खारिज कर दियासोनिया गांधी ने 21 सितंबर तक पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए अपने अंतिम कार्यक्रम की घोषणा से पहले गहलोत से मुलाकात की थीकई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि सोनिया गांधी ने मंगलवार को गहलोत से पदभार संभालने का आग्रह किया

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को पार्टी के अगले अध्यक्ष के लिए उनके उम्मीदवार होने की अटकलों को खारिज कर दिया। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 21 सितंबर तक पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए अपने अंतिम कार्यक्रम की घोषणा से पहले गहलोत से मुलाकात की थी, जिसके बाद गहलोत के अगले अध्यक्ष बनने की अटकलें तेज हो गई थीं।

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि सोनिया गांधी ने मंगलवार को गहलोत से पदभार संभालने का आग्रह किया। बता दें कि सोनिया गांधी स्वास्थ्य मुद्दों के कारण अंतरिम प्रमुख के रूप में बने रहने की इच्छुक नहीं हैं। वहीं, रिपोर्टर्स से मुखातिब होते हुए अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि यह मैं मीडिया से सुन रहा हूं। मैं इस बारे में नहीं जानता। जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई है, उसे मैं पूरा कर रहा हूं।

इस बीच संगठन के प्रभारी कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष चुनाव के कार्यक्रम को मंजूरी देने के लिए रविवार को कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक होगी। सीडब्ल्यूसी की बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी। वेणुगोपाल ने ट्वीट कर बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तारीखों की सटीक अनुसूची को मंजूरी देने के लिए सीडब्ल्यूसी की एक आभासी बैठक 28 अगस्त 2022 को दोपहर 3:30 बजे आयोजित की जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सीडब्ल्यूसी की बैठक की अध्यक्षता करेंगी।

बताते चलें कि अशोक गहलोत ने पहले कहा था कि पार्टी सर्वसम्मति से इस पद के लिए राहुल गांधी के पक्ष में है। उन्होंने जयपुर में रिपोर्टर्स से कहा था कि अगर राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष नहीं बनते हैं, तो यह देश के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए निराशा की बात होगी। बहुत से लोग घर बैठेंगे और हम भुगतेंगे। उन्हें (राहुल गांधी) देश में आम कांग्रेसी लोगों की भावनाओं को समझते हुए खुद इस पद को स्वीकार करना चाहिए। हम दबाव बनाना जारी रखेंगे और उन्हें पार्टी प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के लिए मनाएंगे।

Web Title: Ashok Gehlot on reports of him being next Congress chief hearing it from media

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे