असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "जब संसद में खड़ा होता हूं तो 300 भाजपा के सांसद 6 मिनट में 3 बार खड़े होकर सलाम करते हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 8, 2022 03:59 PM2022-11-08T15:59:26+5:302022-11-08T16:07:06+5:30

असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात के चुनावी जनसभा में कहा कि जब वो संसद में खड़े होते हैं तो 300 भाजपा के सांसद उन्हें महज 6 मिनट के भीतर तीन बार खड़े होकर सलाम करते हैं।

Asaduddin Owaisi said, "When I stand in Parliament, 300 BJP MPs stand and salute 3 times in 6 minutes" | असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "जब संसद में खड़ा होता हूं तो 300 भाजपा के सांसद 6 मिनट में 3 बार खड़े होकर सलाम करते हैं"

फाइल फोटो

Next
Highlightsगुजरात में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सूबे की सत्ताधारी भाजपा पर किया तीखा हमलाओवासी ने कहा कि संसद में भाजपा के 300 सांसद उन्हें खड़े होकर सलाम करते हैंसंसद में आपकी बात इसी दमखम से उठाऊंगा, गुजरात में भी हमारे लीडरों को चुनकर भेजें

अहमदाबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात में पार्टी द्वारा आयोजित चुनावी सभा में भाजपा पर जबरदस्त हमला करते हुए कहा कि जब वो संसद में खड़े होते हैं तो 300 भाजपा के सांसद उन्हें महज 6 मिनट के भीतर तीन बार खड़े होकर सलाम करते हैं।

बीते सोमवार को अहमदाबाद से सूरत जाते वक्त वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में पत्थरबाजी का शिकार होने वाले हैदराबाद के सांसद ओवैसी द्वारा हमले से पहले अहमदाबाद की जनसभा दिये भाषण को ट्वीट करते हुए उनकी पार्टी एआईएमआईएम ने कैप्शन में लिखा है, "संसद में भाजपा के 300 सांसदों के सामने जब आपका ये गुनहगार भाई/बेटा असदुद्दीन ओवैसी खड़ा हो जाता है तो भाजपा के 300 सांसद 6 मिनट में 3 बार खड़े होकर हमें सलाम करते हैं।"

भाषण के दौरान बेहद तल्ख अंदाज में व्यंग्य करते हुए ओवैसी वहां मौजूद लोगों से कहते हैं कि संसद में हमारी मुखालफ करने वाले कहते हैं कि ओवैसी की पार्टी के 2 सांसद हैं, उनमें कोई दम नहीं है लेकिन जब मैं संसद में बोलने के लिए खड़ा होता हूं तो यकिन मानिए केवल 6 मिनट के भीतर भाजपा के 300 सांसद हमें 3 बार खड़े होकर सलाम करते हैं। ओवैसी कहते हैं कि हमें केवल 6 मिनट बोलने का मौका दिया जाता है और उस 6 मिनट में मैं संसद में इंसाफ करने वाले सभापति के सामने आपकी तकलीफ को रखता हूं। आपके हक की बात करता हूं।

ओवैसी इसी भाषण में आगे कहते हैं कि मैं इसी दमखम से संसद में आपकी बात तभी उठा पाऊंगा, जब आप गुजरात की विधानसभा में एआईएमआईएम के नुमाइंदों को चुनकर भेजेंगे। गुजरात में पार्टी की ओर से टिकट पाये प्रत्याशियों का नाम लेते हुए असदुद्दीन ओवैसी आप और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहते हैं कि आप तो देख ही गुजरात में विपक्ष भी भाजपा की सरकार से मिला हुआ है।

ओवैसी कहते हैं कि जब हम इलेक्शन लड़ते हैं तो विपक्ष हम पर आरोप लगाता है कि हम वोट काट रहे हैं। मैं इस मंच से विपक्ष से कहता हूं कि तुम मोदी से मिले हो, भाजपा से मिले हो, अरे वोट तो तुम काट रहे हो। तभी तो 27 साल से भाजपा गुजरात में सरकार बना रही है। आम आदमी पार्टी को छोटा रिचार्ज बताते हुए ओवैसी ने कहा कि जब मैं यह बात कहता हूं तो कांग्रेस और छोटा रिचार्ज के पेट में दर्द होने लगता है।

मालूम हो कि ओवैसा का पार्टी गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से लगभग 40 से 45 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। पार्टी ने अहमदाबाद में तीन और सूरत में दो प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतार कर इसकी शुरूआत भी कर दी है। गुजरात में होने वाला विधानसभा चुनाव दो चरणों में संपन्न होने वाला है। इसमें पहला चरण एक दिसंबर को होगा, जिसमें 89 सीटों पर मतदान होगा। वहीं 5 दिसंबर को होने वाले दूसरे चरण में 92 सीटों के लिए मतदान होना तय है। मतदान के बाद मतों की गणना 8 दिसंबर को संपन्न होगी।

Web Title: Asaduddin Owaisi said, "When I stand in Parliament, 300 BJP MPs stand and salute 3 times in 6 minutes"

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे