मनीष सिसोदिया से CBI की पूछताछ से पहले केजरीवाल का ट्वीट- 'कामना करता हूं...आप जल्दी जेल से लौटें'

By विनीत कुमार | Published: February 26, 2023 10:00 AM2023-02-26T10:00:24+5:302023-02-26T10:11:37+5:30

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज आबकारी नीति मामले में सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए पेश हो रहे हैं। आम आदमी पार्टी उनके गिरफ्तारी की आशंका जता रही है।

Arvind Kejriwal's tweet before CBI's questioning of Manish Sisodia- 'I wish...you return from jail soon' | मनीष सिसोदिया से CBI की पूछताछ से पहले केजरीवाल का ट्वीट- 'कामना करता हूं...आप जल्दी जेल से लौटें'

केजरीवाल ने जताई मनीष सिसोदिया के गिरफ्तारी की आशंका (फाइल फोटो)

Highlightsमनीष सिसोदिया सीबीआई के सवालों का सामना करने के लिए सुबह करीब 10 बजे अपने घर से निकल गए।अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया की गिरफ्तारी की आशंका जताई है, ट्वीट कर लिखा- आप जल्दी जेल से लौटें।मनीष सिसोदिया का ट्वीट- कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो भी परवाह नहीं, करोड़ो देशवासियो का आशीर्वाद साथ है।

नई दिल्ली: दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सीबीआई की आज होने वाली पूछताछ से पहले अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर उनकी गिरफ्तारी की आशंका जताई है। मनीष सिसोदिया के एक ट्वीट पर जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा, 'भगवान आपके साथ है मनीष। लाखों बच्चों और उनके पेरेंट्स की दुआयें आपके साथ हैं। जब आप देश और समाज के लिए जेल जाते हैं तो जेल जाना दूषण नहीं, भूषण होता है। प्रभू से कामना करता हूँ कि आप जल्द जेल से लौटें। दिल्ली के बच्चे, पैरेंट्स और हम सब आपका इंतजार करेंगे।'

इससे पहले मनीष सिसोदिया ने भी रविवार सुबह ट्वीट किया, 'आज फिर CBI जा रहा हूँ, सारी जाँच में पूरा सहयोग करूँगा। लाखों बच्चो का प्यार व करोड़ो देशवासियो का आशीर्वाद साथ है, कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं। भगत सिंह के अनुयायी हैं, देश के लिए भगत सिंह फाँसी पर चढ़ गए थे. ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज है।' 

मनीष सिसोदिया के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा

इस बीच दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई की आज पूछताछ से पहले मनीष सिसोदिय़ा के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सामने आई जानकारी के अनुसार पूरे मामले में सीबीआई ने सिसोदिया से पूछताछ के लिए सवालों का एक विस्तृत सेट तैयार किया है।

दिल्ली मंत्रिमंडल में वित्त विभाग संभाल रहे सिसोदिया को पिछले रविवार को तलब किया गया था। लेकिन, उन्होंने चल रही बजट कवायद का हवाला देते हुए अपनी पूछताछ टालने की मांग की थी, जिसके बाद जांच एजेंसी ने उन्हें 26 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था। 

इससे पहले आप विधायक आतिशी ने शनिवार को कहा, 'मनीष सिसोदिया सीबीआई जांच के लिए जाएंगे और उनका पूरा सहयोग करेंगे। पिछले आठ से 10 साल में आप नेताओं के खिलाफ लगभग 150 से 200 मामले दर्ज किए गए हैं। लेकिन वे (केंद्र) हमारे नेताओं के खिलाफ एक पैसा का भी भ्रष्टाचार साबित नहीं कर पाए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि आम आदमी पार्टी एक कट्टर ईमानदार पार्टी है।

गौरतलब है कि सिसोदिया से इससे पहले आबकारी नीति मामले को लेकर पिछले साल 17 अक्टूबर को पूछताछ की गई थी, जिसके एक महीने पहले सीबीआई ने सात लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। सीबीआई सिसोदिया से आबकारी नीति के विभिन्न पहलुओं, शराब कारोबारियों के साथ उनके कथित संबंधों और गवाहों के बयानों में किये गये दावों के बारे में पूछताछ करेगी।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Arvind Kejriwal's tweet before CBI's questioning of Manish Sisodia- 'I wish...you return from jail soon'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे