Arvind Kejriwal Arrest Controversy: 'आप' पीएम आवास को घेरने के लिए हुई लामबंद, दिल्ली पुलिस ने धारा 144 लगाते हुए कहा "अनुमति नहीं है, गड़बड़ी हुई तो सख्ती से निपटेंगे"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 26, 2024 10:42 AM2024-03-26T10:42:56+5:302024-03-26T10:46:31+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास को 'घेराव' करने जा रही है।

Arvind Kejriwal Arrest Controversy: AAP mobilized to surround PM's residence, Delhi Police bluntly said, "Not allowed, if any disturbance occurs, we will deal strictly" | Arvind Kejriwal Arrest Controversy: 'आप' पीएम आवास को घेरने के लिए हुई लामबंद, दिल्ली पुलिस ने धारा 144 लगाते हुए कहा "अनुमति नहीं है, गड़बड़ी हुई तो सख्ती से निपटेंगे"

फाइल फोटो

Highlightsअरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 'आप' करेगी पीएम आवास का घेरावदिल्ली पुलिस ने कहा है कि उनकी ओर से पीएम आवास के घेराव को लेकर कोई अनुमति नहीं दी हैपुलिस ने कहा कि यदि 'आप' द्वारा अगर ऐसा किया जाएगा तो पुलिस सख्ती से अपना काम करेगी

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास को 'घेराव' के लिए लामबंद हो रही है।

हालांकि, आप पार्टी के इस फैसेल पर दिल्ली पुलिस ने दोटूक कहा है कि उनकी ओर से पीएम आवास के घेराव को लेकर कोई अनुमति नहीं दी है और अगर ऐसा होता है पुलिस सख्ती से अपना काम करेगी।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार शराब नीति घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में एजेंसी ने पिछले हफ्ते अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से दिल्ली की विपक्षी पार्टी भाजपा नैतिकता के आधार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से केजरीवाल के इस्तीफे की मांग कर रही है। अरविंद केजरीवाल फिलहाल 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं।

वहीं आप द्वारा पीएम आवास को घेरने के संबंध में पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ने कहा कि पुलिस ने पीएम मोदी के आवास के आसपास अतिरिक्त सुरक्षा तैनात की है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने दिल्ली क्षेत्र में 50 गश्ती वाहन भी तैनात किये हैं। उन्होंने कहा, "हमारी ओर से दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों पर चढ़ने या उतरने पर कोई प्रतिबंध नहीं है।"

हालांकि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया कि सुरक्षा कारणों से मंगलवार को लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 5 पर प्रवेश/निकास अगली सूचना तक बंद रहेगा।

प्रदर्शन के संबंध में आप नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली की जनता बीजेपी के खिलाफ गुस्से में है। उन्होंने कहा, "पूरी दिल्ली और देश के लोग गुस्से में हैं और बीजेपी के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया है, जिससे साफ होता है कि पीएम मोदी अरविंद केजरीवाल से नफरत करते हैं और उनसे डरते हैं।"

वहीं दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री आवास के आसपास सुरक्षा को और भी पुख्ता बनाते हुए पूरे इलाके में धारा 144 लगा दिया है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "किसी को भी विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी और अगर कोई गड़बड़ी होती है तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।"

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर वाहनों की सुचारू आवाजाही के लिए सात डायवर्जन प्वाइंट की व्यवस्था की है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "विरोध को देखते हुए सड़क यात्रियों को मंगलवार को कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति का मार्ग लेने से बचना चाहिए।"

Web Title: Arvind Kejriwal Arrest Controversy: AAP mobilized to surround PM's residence, Delhi Police bluntly said, "Not allowed, if any disturbance occurs, we will deal strictly"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे