PM नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक के बाद लॉकडाउन पर अरुणाचल प्रदेश सीएम पेमा खांडू ने किया ट्वीट, फिर किया डिलीट

By धीरज पाल | Published: April 2, 2020 03:19 PM2020-04-02T15:19:35+5:302020-04-02T15:19:35+5:30

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, कोरोना वायरस के कारण देश में मृतकों की संख्या 50 से अधिक हो गई है और इससे संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1965 हो गया है।

Arunachal Pradesh CM Pema Khandu tweeted on lockdown after meeting of Chief Ministers with PM Narendra Modi, then deleted | PM नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक के बाद लॉकडाउन पर अरुणाचल प्रदेश सीएम पेमा खांडू ने किया ट्वीट, फिर किया डिलीट

पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक के बाद अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री का ट्वीट (फाइल फोटो)

Highlightsइस ट्वीट में प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ट्वीट किया था कि 15 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त होगाकोविड-19 के प्रकोप और इससे जुड़े मुद्दों के सामने आने के बीच पिछले दो सप्ताह से कम समय में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की यह दूसरी बातचीत है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार (02 अप्रैल) को कोरोना वायरस संकट को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत किया और इस बीमारी को फैलने से रोकने के उपायों पर चर्चा की। इस बातचीत के बाद अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रेमा खांडू अपने एक ट्वीट को लेकर सुर्खियों में आ गए और फिर कुछ देर के बाद उनको अपने ट्वीट को डिलीट करना पड़ा। 

समाचार एजेंसी एएनआई ने पेमा खांडू के डिलीट ट्वीट का स्क्रीन शॉट शेयर किया। इस ट्वीट में प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ट्वीट किया था कि 15 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त होगा। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप सड़कों पर आवाजाही के लिए स्वतंत्र हैं। कोविड 19 से लड़ने का एकमात्र तरीका लॉकडाउन और सामाजिक दूरी है। बताते चलें कि मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंस मीटिंग के बाद उन्होंने ट्वीट किया था। 

हालांकि अरुणाचल प्रेदश के मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट पर सफाई दी है कि यह ट्वीट उनके अधिकारी ने किया था जो कि ठीक तरीके से हिंदी नहीं जानते हैं, इसलिए ट्वीट डिलीट किया जा रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक की खास बातें

जैसा कि प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक हुई। सूत्रों के अनुसार, समझा जाता है कि चर्चा के दौरान संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आने वालों का पता लगाने और जांच में पॉजिटिव पाए गए लोगों को अलग रखने सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई । सूत्रों ने बताया कि इस संवाद के दौरान तबलीगी जमात से जुड़े विषयों एवं आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता के मुद्दों पर भी चर्चा संभावित है। 

इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह एवं शीर्ष अधिकारी शामिल हुए। कोविड-19 के प्रकोप और इससे जुड़े मुद्दों के सामने आने के बीच पिछले दो सप्ताह से कम समय में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की यह दूसरी बातचीत है। पहली ऐसी बातचीत 20 मार्च को हुई थी। गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, कोरोना वायरस के कारण देश में मृतकों की संख्या 50 से अधिक हो गई है और इससे संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1965 हो गया है।
 

Web Title: Arunachal Pradesh CM Pema Khandu tweeted on lockdown after meeting of Chief Ministers with PM Narendra Modi, then deleted

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे