अरुणाचल प्रदेश: वोटिंग से पहले ही इस सीट पर बीजेपी की जीत हुई पक्की

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 27, 2019 11:01 AM2019-03-27T11:01:24+5:302019-03-27T11:05:13+5:30

पिछले हफ्ते अरुणाचल प्रदेश के 20 बीजेपी नेता नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल हो गये थे।

arunachal pradesh assembly election bjp gets first victory before voting | अरुणाचल प्रदेश: वोटिंग से पहले ही इस सीट पर बीजेपी की जीत हुई पक्की

अरुणाचल प्रदेश में वोटिंग से पहले बीजेपी की पहली जीत (फोटो- ट्विटर)

Highlightsदो ही उम्मीदवारों ने अलोंग ईस्ट सीट से भरा था पर्चाजांच के बाद कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन हुआ रद्द

लोकभा चुनाव के साथ-साथ अरुणाचल प्रदेश में इस बार विधान सभा चुनाव भी होने हैं। राज्य में मतदान 11 अप्रैल को होने हैं लेकिन इसके पहले ही बीजेपी की जीत का खाता खुल गया है। बीजेपी की यह जीत अलोंग ईस्ट विधानसभा सीट पर पक्की हुई है। अरुणाचल में चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 25 मार्च थी। अलोंग ईस्ट सीट से केवल दो उम्मीदवारों ने नामांकन भरा। 

हालांकि, जांच के बाद कांग्रेस के उम्मीदवार मिनकिर लोलेन का नामांकन रद्द करना पड़ा। इस तरह बीजेपी के केंटो जिनी एकमात्र वैध उम्मीदवार इस सीट से रहे और उनकी जीत पक्की हो गई। अरुणाचल में विधानसभा की 60 सीटें हैं। ऐसे में अब 59 सीटों के लिए मतदान अरुणाचल में 11 अप्रैल को होंगे।

अरुणाचल वेस्ट से सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने इस जीत के बाद ट्वीट कर खुशी जताई। 


पिछले हफ्ते अरुणाचल के 20 बीजेपी नेता नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल हो गये थे। इसमें दो मंत्री और 6 विधायक भी शामिल हैं। 

Web Title: arunachal pradesh assembly election bjp gets first victory before voting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे