केरल में आर्मी जवान पर हुआ हमला, हमलावरों ने जवान के हाथ बांधे, पीठ पर लिखा- पीएफआई

By रुस्तम राणा | Published: September 25, 2023 05:29 PM2023-09-25T17:29:23+5:302023-09-25T17:31:51+5:30

कथित तौर पर प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े हमलावरों  ने उसके हाथ टेप से बांध दिए थे और उसकी पिटाई की। ऑनलाइन साझा किए गए दृश्यों में उनकी पीठ पर हरे रंग से 'पीएफआई' लिखा हुआ भी दिख रहा है। 

Army Jawan attacked in Kerala; miscreants tied his hands, wrote 'PFI' on back | केरल में आर्मी जवान पर हुआ हमला, हमलावरों ने जवान के हाथ बांधे, पीठ पर लिखा- पीएफआई

केरल में आर्मी जवान पर हुआ हमला, हमलावरों ने जवान के हाथ बांधे, पीठ पर लिखा- पीएफआई

Highlightsकेरल के कोल्लम इलाके में रविवार रात सेना के एक जवान पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कियाकथित तौर पर प्रतिबंधित PFI से जुड़े हमलावरों  ने उसके हाथ टेप से बांधें और पिटाई कीकडक्कल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच चल रही है

तिरुवनंतपुरम: केरल के कोल्लम इलाके में रविवार रात सेना के एक जवान पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया। कथित तौर पर प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े हमलावरों  ने उसके हाथ टेप से बांध दिए थे और उसकी पिटाई की। ऑनलाइन साझा किए गए दृश्यों में उनकी पीठ पर हरे रंग से 'पीएफआई' लिखा हुआ भी दिख रहा है। 

कडक्कल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच चल रही है। अधिकारी के अनुसार - रिपोर्टों में शाइन कुमार के रूप में पहचाना गया - छह लोग उसे जबरन उसके घर से ले गए थे और कडक्कल में निकटवर्ती रबर के जंगल में उस पर हमला किया था। अधिकारी कथित तौर पर सेना के इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल कैडर के साथ राजस्थान में तैनात है।

इस बीच प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को केरल में प्रतिबंधित इस्लामी संगठन के पूर्व सदस्यों से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की। प्रतिबंधित संगठन के लिए धन के कथित स्रोत का पता लगाने के लिए एर्नाकुलम, त्रिशूर, मलप्पुरम और वायनाड जिलों में विभिन्न स्थानों पर तलाशी शुरू की गई। 

केंद्र सरकार ने पिछले साल सितंबर में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत पीएफआई को 'गैरकानूनी संघ' घोषित किया था और उस पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। सूत्रों के हवाले से रिपोर्टें हालांकि संकेत देती हैं कि संगठन के नेता और कार्यकर्ता एसडीपीआई के साथ मिलकर एक युवा मोर्चा बनाने के लिए सक्रिय रूप से नए सदस्यों को शामिल कर रहे हैं। 

ऐसा माना जाता है कि बाद वाले ने युवाओं को शामिल करते हुए एक नए संगठन के गठन के बारे में व्यापक संकेत दिए हैं। एनआईए ने अगस्त में मलप्पुरम में कई पीएफआई कार्यकर्ताओं के घर पर छापा मारा था। एनआईए द्वारा पीएफआई के सबसे बड़े और सबसे पुराने हथियार और शारीरिक प्रशिक्षण केंद्रों में से एक मंजेरी में ग्रीन वैली अकादमी को जब्त करने के बाद यह तलाशी ली गई। 

एनआईए के अनुसार यह यूएपीए के प्रावधानों के तहत राज्य में 'आतंकवाद की आय' के रूप में जब्त किया जाने वाला पीएफआई का छठा हथियार प्रशिक्षण केंद्र था।

Web Title: Army Jawan attacked in Kerala; miscreants tied his hands, wrote 'PFI' on back

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे