आर्चबिशप ने पुराने गोवा के धरोहर स्थल पर अनियमिततओं का विरोध कर रहे लोगों का समर्थन किया

By भाषा | Published: December 3, 2021 06:18 PM2021-12-03T18:18:18+5:302021-12-03T18:18:18+5:30

Archbishop supports people protesting against irregularities at heritage site of Old Goa | आर्चबिशप ने पुराने गोवा के धरोहर स्थल पर अनियमिततओं का विरोध कर रहे लोगों का समर्थन किया

आर्चबिशप ने पुराने गोवा के धरोहर स्थल पर अनियमिततओं का विरोध कर रहे लोगों का समर्थन किया

पणजी, तीन दिसंबर गोवा और दमन के आर्चबिशप फादर फिलिप नेरी फेराओ ने शुक्रवार को प्रशासन से आग्रह किया कि पुराने गोवा के धरोहर स्थल के लिए घातक अवैध गतिविधियों का समर्थन नहीं करे।

आर्चबिशप गोवा के संरक्षक संत सेंट फ्रांसिस जेवियर के उत्सव के मौके पर जन समुदाय को संबोधित कर रहे थे। इस धार्मिक सभा में गणमान्य अतिथियों में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी शामिल थे।

फेराओ ने कहा कि वह ‘ इस धरोहर स्थल पर आपत्तिजनक गतिविधियों के विरूद्ध कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे विभिन्न धर्मों के भाइयों एवं बहनों’ के प्रति गोवा के चर्च की तरफ से एकजुटता प्रकट करना चाहेंगे।

आर्चबिशप धरोहर स्थल पर उस विवादास्पद बंगले का जिक्र कर रहे थे कि जिसका आम आदमी पार्टी के नेता अमित पालेकर समेत समान विचारधारा के लोग विरोध कर रहे हैं।

फेराओ ने कहा, ‘‘ मैं प्रशासन में बैठे लोगों से उन कृत्यों एवं निर्णयों से दूर रहने की दृढ़ अपील करता हूं जो ओल्ड गोवा में धार्मिक एवं धरोहर गरिमा के संरक्षण के लिए घातक एवं अवैध हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Archbishop supports people protesting against irregularities at heritage site of Old Goa

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे