सीबीआई से जुड़ी अपीलों के निस्तारण में लंबा समय लगता है: जांच एजेंसी ने न्यायालय से कहा

By भाषा | Published: November 10, 2021 08:20 PM2021-11-10T20:20:29+5:302021-11-10T20:20:29+5:30

Appeals related to CBI take long time to dispose of: probe agency tells HC | सीबीआई से जुड़ी अपीलों के निस्तारण में लंबा समय लगता है: जांच एजेंसी ने न्यायालय से कहा

सीबीआई से जुड़ी अपीलों के निस्तारण में लंबा समय लगता है: जांच एजेंसी ने न्यायालय से कहा

नयी दिल्ली, 10 नवंबर सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय से कहा है कि जांच एजेंसी से संबंधित अपीलों के निस्तारण में लंबा समय लगता है और देशभर में इससे जुड़े 13,200 से अधिक मामले अदालतों में लंबित हैं जिनमें 706 मामले शीर्ष अदालत में लंबित हैं।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शीर्ष अदालत में दायर अपने हलफनामे में जांच एजेंसी से संबंधित मामलों में अपीलों और अन्य याचिकाओं में सत्र अदालतों, उच्च न्यायालयों और उच्चतम न्यायालय में लंबित मामलों का ब्योरा दिया है।

सीबीआई निदेशक ने एक मामले में शीर्ष अदालत के पहले के आदेश के अनुरूप हलफनामा दाखिल किया था जिसमें जांच एजेंसी ने जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय के 2018 के एक आदेश को चुनौती दी है।

सीबीआई ने कहा, ‘‘ऐसा भी अनुभव रहा है कि सीबीआई से संबंधित अपीलों के निस्तारण में लंबा समय लगता है। आज की तारीख में सत्रा अदालतों, उच्च न्यायालयों और उच्चतम न्यायालय के समक्ष अपील आदि में लंबित मामलों का विवरण इस प्रकार है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Appeals related to CBI take long time to dispose of: probe agency tells HC

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे