अपर्णा यादव ने अखिलेश यादव के रोड शो के बाद वाराणसी में कहा, 'मोदी है तो मुमकिन है, योगी है तो यकीन है'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 5, 2022 03:42 PM2022-03-05T15:42:33+5:302022-03-05T15:50:48+5:30

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अपर्णा यादव सबसे पहले श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंची और वहां गर्भ गृह में विधिवत बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन किया। उससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी वाराणसी में बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर चुके थे। पीएम मोदी के रोड शो के बाद अखिलेश यादव ने भी वाराणसी में रोड शो किया था।

Aparna Yadav said in Varanasi a day after Akhilesh Yadav's roadshow, 'Modi hai to mumkin hai, Yogi hai toh sure hai' | अपर्णा यादव ने अखिलेश यादव के रोड शो के बाद वाराणसी में कहा, 'मोदी है तो मुमकिन है, योगी है तो यकीन है'

अपर्णा यादव ने अखिलेश यादव के रोड शो के बाद वाराणसी में कहा, 'मोदी है तो मुमकिन है, योगी है तो यकीन है'

Highlightsअपर्णा यादव ने वाराणसी में बाबा विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन कियावाराणसी में अखिलेश यादव के रोड शो के एक बाद अपर्णा यादव भाजपा के पक्ष में प्रचार करने पहुंचींमुलायम कुनबे में एक धड़ा 'साइकिल' पर वोट देने के लिए कहा रहा है तो दूसरा 'कमल' के फूल पर

वाराणसी: यूपी में सातवें चरण के मतदान से ठीक दो दिन पहले समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहु और हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं अपर्णा यादव ने शनिवार को वाराणसी में बाबा विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन किया।

अपर्णा यादव सबसे पहले श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंची और वहां गर्भ गृह में विधिवत बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन किया। उसके बाद अपर्णा यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत, मोदी है तो मुमकिन है, योगी है तो यकीन है।  हर हर महादेव।'

अपर्णा यादव सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। उनके पिता अरविंद सिंह बिष्ट एक पत्रकार रहे हैं और मां अंबी बिष्ट लखनऊ नगर निगम में अधिकारी हैं। अपर्णा ने इंग्लैण्ड के मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से अंतरराष्ट्रीय संबंध में मास्टर डिग्री हासिल की है।

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा ने साल 2017 में लखनऊ कैंट सीट से सपा के टिकट पर भाजपा प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था, लेकिन वो चुनाव हार गई थीं और इस समय भाजपा खेमें आ चुकीं अपर्णा यादव सपा को हराने के लिए पूरी तरह से लामबंद दिखाई दे रही हैं।

वाराणसी में अखिलेश यादव के रोड शो के ठीक एक बाद बीजेपी का झंडा लिये अपर्णा यादव बाबा काल भैरव के दरबार में भी पहुंची जहां उनसे पहले आज सुबह ही अखिलेश यादव ने भी शीश नावाया था। बाबा काल भैरव का विधिवत दर्शन-पूजन करने के बाद अपर्णा यादव ने मंदिर के महंत से आशीर्वाद भी लिया।

सातवें चरण के चुनाव में पूर्वांचल को वोटों को साधने के लिए लगभग सभी राजनीतिक दल के बड़े नेता वाराणसी की परिक्रमा कर रहे हैं। शुक्रवार का दिन वाराणसी में सियासती गहमागहमी वाला रहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मलदहिया से काशी विश्वनाथ मंदिर तक रोड़ शो और उसके बाद वो लंका स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय की मूर्ति पर माल्यार्पण करने पहुंचे। उसके बाद अस्सी पर पप्पू की चाय की दुकान पर चाय की अड़ीबाजी करते हुए प्रधानमंत्री ने पूर्वांचल की जनता से बीजेपी के पक्ष में वोट देने के लिए कहा।

वहीं भाजपा को टक्कर देने के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी अपने भारी लाव-लश्कर के साथ वाराणसी पहुंचे और सपा उम्मीदवारों के पक्ष में भारी रोड शो किया। उससे पहले दिन में कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी यूपी कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी के साथ बाबा विश्वनाथ के दरबार में पहुंचे थे। राहुल गांधी पिंडरा में कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में रैली करने के लिए वाराणसी पहुंचे थे।

वाराणसी में 7 मार्च को होने वाले सातवें चरण के मतदान से ठीक पहले राजनीतिक दिग्गजों के जमावड़े से एक बात तो साफ है पूर्वांचल की सियासत तय करने में वाराणसी का पड़ाव एक अहम मोड़ साबित होने वाला है।    

Web Title: Aparna Yadav said in Varanasi a day after Akhilesh Yadav's roadshow, 'Modi hai to mumkin hai, Yogi hai toh sure hai'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे