आंध्र प्रदेश चुनाव: YSRCP और TDP कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प, दो की मौत

By पल्लवी कुमारी | Published: April 11, 2019 02:24 PM2019-04-11T14:24:22+5:302019-04-11T14:24:22+5:30

 आंध्र प्रदेश के बंटवारे के बाद राज्य में गुरुवार को पहली बार लोकसभा की 25 एवं विधानसभा की 175 सीटों पर चुनाव सुबह सात बजे शुरू हो गया है।

Andhra Pradesh Election 2019 TDP local leade dead in poll clashes alleged YSRCP | आंध्र प्रदेश चुनाव: YSRCP और TDP कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प, दो की मौत

आंध्र प्रदेश में चुनावी झड़प (फोटो-एएनआई)

Highlightsतेदेपा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ता की मौत की निंदा की है।वाईएसआर कांग्रेस ने दावा किया कि पुल्ला रेड्डी पर धारदार हथियार से हमला किया गया जिससे उनकी मौत हो गई।

आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 और विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान हो रहे हैं। इसी दौरान टीडीपी (TDP) और वाईएसआरसीपी  (YSRCP) के कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प हो गई, जिसमें TDP नेता एस. भास्कर रेड्डी और वाईएसआरसीपी  कार्यकर्ता पुल्ला रेड्डी की मौत हो गई है।

टीडीपी ने आरोप लगाया है कि वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ताओं ने एस. भास्कर रेड्डी की हत्या की है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ये घटना आंध्र प्रदेश में अनंतपुरमु की है। यहां वाईएसआरसीपी  और टीडीपी के कार्यकर्ताओं झड़प हो गई थी। खबर ये भी है कि वाईएसआरसीपी के एक नेता भी घायल हो गए हैं। 


तेदेपा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ता की मौत की निंदा की और वाईएसआर कांग्रेस पर चुनाव जीतने के लिए हिंसा में लिप्त करने का आरोप लगाया। नायडू के आरोपों पर पलटवार करते हुए वाईएसआर कांग्रेस ने आरोप लगाया कि स्थानीय तेदेपा सांसद जे सी दिवाकर रेड्डी और उनके विधायक भाई जे सी प्रभाकर रेड्डी ने वीरापुरम में एक मतदान केन्द्र पर गड़बड़ी का प्रयास किया। वाईएसआर कांग्रेस ने दावा किया कि पुल्ला रेड्डी पर धारदार हथियार से हमला किया गया जिससे उनकी मौत हो गई।

आंध्र प्रदेश में कई जगहों पर टकराव की स्थिति को देखने को मिल रही है। एएनआई के मुताबिक, बंदरापल्ली के पुथालापट्टू में वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी कार्यकर्ताओं में भी झड़प हो गई थी। जिसके बाद मामले को शांत करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। 


वीडियो में आप देख सकते हैं कि कार्यकर्ता कैसे एक-दूसरे से भिड़ते दिख रहे हैं। वीडियो में महिलाएं भी हाथापाई करते दिख रही हैं। आंध्र प्रदेश के बंटवारे के बाद राज्य में गुरुवार को पहली बार लोकसभा की 25 एवं विधानसभा की 175 सीटों पर चुनाव सुबह सात बजे शुरू हो गया है। अधिकारी ने बताया कि कई स्थानों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी के चलते मतदान प्रक्रिया में कुछ देरी भी हुई थी।

Web Title: Andhra Pradesh Election 2019 TDP local leade dead in poll clashes alleged YSRCP