अमित शाह ने विशाखापट्टनम में कहा, "मनमोहन सिंह सरकार में हिम्मत नहीं थी आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने की"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 12, 2023 11:00 AM2023-06-12T11:00:47+5:302023-06-12T11:06:04+5:30

आंध्र प्रदेश में गृहमंत्री अमित शाह ने मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मनमोहन सरकार देश की आंतरिक सुरक्षा में पूरी तरह से विफल थी।

Amit Shah said in Visakhapatnam, "The Manmohan Singh government did not have the courage to act against terrorists" | अमित शाह ने विशाखापट्टनम में कहा, "मनमोहन सिंह सरकार में हिम्मत नहीं थी आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने की"

अमित शाह ने विशाखापट्टनम में कहा, "मनमोहन सिंह सरकार में हिम्मत नहीं थी आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने की"

Highlightsअमित शाह ने आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु का किया मैराथन दौरा अमिथ शाह ने विशाखापट्टनम में कहा कि मनमोहन सरकार आंतरिक सुरक्षा में पूरी तरह से फेल थीमनमोहन सिंह के कार्यकाल में आतंकी पाकिस्तान से आते थे और भारत में बम धमाके करते थे

विशाखापट्टनम: कर्नाटक चुनाव में हार के बाद दक्षिणी भारत के राज्यों में एक बार फिर पैठ बनाने की कोशिश में लगे गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश का दौर किया। दक्षिण भारत में गृहमंत्री शाह ने मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मनमोहन सरकार देश की आंतरिक सुरक्षा में पूरी तरह से विफल थी और उसी कारण आतंकी पाकिस्तान से भारत में आकर बम धमाके किया करते थे।

समाचार वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर विशाखापत्तनम के रेलवे ग्राउंड में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले नौ वर्षों में देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए काम किया। पुलवामा की घटना के 10 दिनों के भीतर हमारी सेना ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की और आंतकियों को करारा जवाब दिया।”

इसके साथ ही गृहमंत्री शाह ने आतंक के मुद्दे के अलावा भ्रष्टाचार और घोटालों के लिए भी यूपीए सरकार को भी जिम्मेदार ठहराया और कहा, “यूपीए के 10 वर्षों के शासन में लगभग 12 लाख करोड़ रुपये भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गये। लेकिन मोदी सरकार के नौ साल के शासनकाल में कोई भी भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा सका है।"

अमित शाह ने विशाखापट्टनम में जनता से अपील की कि वो पीएम मोदी के नौ साल के शासन नेतृत्व को देखते हुए आंध्र प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने की अपील की। शाह ने सूबे के भ्रष्टाचार को लेकर जगन रेड्डी सरकार पर भी हमला किया। उन्होंने कहा, “पिछले चार वर्षों में जगन मोहन सरकार ने भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और घोटालों के अलावा कुछ नहीं किया है। मैं आज यह बात अल्लूरी सीताराम राजू जैसे महान लोगों की धरती से खुलेआम बोल रहा हूं, जगन सरकार जिस तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त है, उस देखकर मुझे बहुत पीड़ा होती है।" 

उन्होंने कहा कि जगन रेड्डी खुद को किसानों के हितैषी होने का दावा करते हैं लेकिन उन्हें शर्म आनी चाहिए कि किसानों की आत्महत्या के मामले में आंध्र प्रदेश देश में तीसरे स्थान पर है। मोदीजी दिल्ली से हर साल 11 करोड़ किसानों को 6,000 रुपये भेजते हैं, लेकिन जगन रेड्डी इस पैसे को वाईएसआर रायथू भरोसा योजना के तौर पर किसानों को देते हैं।"

आंध्र प्रदेश के अलावा अमित शाह तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई भी पहुंचे। यहां पर शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि तमिलनाडु में एनडीए गठबंधन को 25 से अधिक सीटें हासिल करनी है और इसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी है। वेल्लोर में आयोजित पार्टी की एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने नरेंद्र मोदी सरकार के नौ साल के शासन के दौरान तमिलनाडु की जनता से मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया।

वेल्लोर में अमित शाह ने कहा, “2024 के आम चुनाव में मोदी सरकार को तीसरी बार विजय मिलना तय है। मुझे यकीन है कि भाजपा न केवल तमिलनाडु में सीटें जीतेगी बल्कि यहां से केंद्र में कैबिनेट मंत्री भी बनाएगी।"

Web Title: Amit Shah said in Visakhapatnam, "The Manmohan Singh government did not have the courage to act against terrorists"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे