गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर पंचायत एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

By स्वाति सिंह | Published: September 3, 2019 02:13 PM2019-09-03T14:13:45+5:302019-09-03T14:24:18+5:30

केंद्र सरकार ने बीते महीने (5 अगस्त)को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की थी।

Amit Shah met delegation of Jammu and Kashmir Panchayat Association after 370 scrapped, discussed issues | गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर पंचायत एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर पंचायत एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को निष्प्रभाव किए जाने के बाद मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदेश के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, गृह सचिव एके भल्ला, अपर सचिव ज्ञानेश कुमार भी मौजूद थे। 

इसके अलावा डेलिगेशन में पुलवामा, कश्मीर, जम्मू और लद्दाख के लोग शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक में जम्मू-कश्मीर की वर्तमान स्थिति के बारे में बातचीत हुई।

बैठक में से पहले कई सरपंचों ने बताया कि वे केंद्र सरकार के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभाव किए जाने के फैसले के साथ है। सरपंचों का कहना है कि फिलहाल जम्मू-कश्मीर में हालात लगभग सामान्य होने को हैं। 

बता दें कि केंद्र सरकार ने बीते महीने (5 अगस्त)को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की थी। इस घोषणा के बाद सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने प्रदेश में कई जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी। 

Web Title: Amit Shah met delegation of Jammu and Kashmir Panchayat Association after 370 scrapped, discussed issues

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे