कोविड-19 मरीजों को अस्पताल में जल्द भर्ती कराने के लिए जीपीएस से लैस हुईं एम्बुलेंस

By भाषा | Published: May 15, 2021 10:53 AM2021-05-15T10:53:06+5:302021-05-15T10:53:06+5:30

Ambulance equipped with GPS for quick hospitalization of Kovid-19 patients | कोविड-19 मरीजों को अस्पताल में जल्द भर्ती कराने के लिए जीपीएस से लैस हुईं एम्बुलेंस

कोविड-19 मरीजों को अस्पताल में जल्द भर्ती कराने के लिए जीपीएस से लैस हुईं एम्बुलेंस

भुवनेश्वर, 15 मई भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने कोरोना वायरस के मरीजों को डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों (डीसीएच) और कोविड देखभाल केंद्रों (सीसीसी) में जल्द से जल्द भर्ती कराने के लिए एम्बुलेंसों की जीपीएस से निगरानी शुरू कर दी है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शहर में कोविड प्रबंधन कार्यक्रम के लिए 64 एम्बुलेंस हैं जिनमें से 40 पहले ही जीपीएस से लैस कर दी गई हैं तथा बाकियों में जल्द ही जीपीएस लगाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जब बीएमसी की कोविड देखभाल हेल्पलाइन ‘1929’ पर फोन पर परामर्श के बाद किसी मरीज को डीसीएच या सीसीसी में भर्ती करने के लिए कहा जाता है तो बीएमसी इनमें से किसी एक अस्पताल या केंद्र में बिस्तर आवंटित करती है।

उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस को मरीज को उसके आवास से बिठाने की सूचना दी जाती है। अब इन एम्बुलेंस में जीपीएस लगाया गया है जिससे किसी एम्बुलेंस के मरीज के घर तक पहुंचने में लगने वाले वक्त का पता चलेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Ambulance equipped with GPS for quick hospitalization of Kovid-19 patients

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे