अमरिंदर ने कृषि कानून कानूनों के खिलाफ आंदोलन के 'विजयी' समापन के लिये किसानों को बधाई दी

By भाषा | Published: December 9, 2021 08:20 PM2021-12-09T20:20:07+5:302021-12-09T20:20:07+5:30

Amarinder congratulates farmers for 'triumphant' end of agitation against agricultural law laws | अमरिंदर ने कृषि कानून कानूनों के खिलाफ आंदोलन के 'विजयी' समापन के लिये किसानों को बधाई दी

अमरिंदर ने कृषि कानून कानूनों के खिलाफ आंदोलन के 'विजयी' समापन के लिये किसानों को बधाई दी

चंडीगढ़, नौ दिसंबर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को किसानों को केंद्र के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ साल भर से चले आ रहे आंदोलन के 'विजयी' समापन पर बधाई दी।

चालीस किसान संघों का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन निलंबित करने का बृहस्पतिवार को निर्णय लिया और घोषणा की कि किसान 11 दिसंबर को अपने घरों की ओर लौट जाएंगे।

पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के प्रमुख सिंह ने उम्मीद जतायी कि यह घटनाक्रम भारत के आर्थिक विकास और स्थिरता की रीढ़ माने जाने कृषक समुदाय की प्रगति के लिए एक अधिक रचनात्मक राजनीतिक वातावरण का मार्ग प्रशस्त करेगा।

सिंह ने यहां जारी बयान में कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि "किसानों की लड़ाई अपने तार्किक निष्कर्ष पर पहुंच गई है और उत्तर प्रदेश व हरियाणा की सरकारें आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों को मुआवजा देने के पंजाब की पिछली सरकार के फैसले का सैद्धांतिक रूप से अनुसरण करने पर सहमत हुई हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Amarinder congratulates farmers for 'triumphant' end of agitation against agricultural law laws

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे