ताहिर हुसैन पर पुलिस ने दर्ज की FIR तो समर्थन में उतरे AAP विधायक अमानतुल्लाह खान, कहा- बेकसूर है, BJP फंसा रही है

By पल्लवी कुमारी | Published: February 28, 2020 11:50 AM2020-02-28T11:50:30+5:302020-02-28T11:50:30+5:30

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में भड़की उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस का दावा है कि हालात सामान्य हैं।

Amanatullah Khan says Tahir Hussain innocent after police file FIR on IB Ankit Sharma murder | ताहिर हुसैन पर पुलिस ने दर्ज की FIR तो समर्थन में उतरे AAP विधायक अमानतुल्लाह खान, कहा- बेकसूर है, BJP फंसा रही है

Amanatullah Khan (File Photo)

Highlightsहत्या का आरोप लगने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने इन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो अंकित शर्मा का शव 26 फरवरी को चांद बाग इलाके में नाले में मिला था।

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने मुस्तफाबाद विधानसभा के नेहरू विहार वॉर्ड के पार्षद ताहिर हुसैन के समर्थन में ट्वीट करते हुए उन्हें बेकसूर बताया है। ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस ने  IPC की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत एफआईआर दर्ज की है। ताहिर हुसैन पर इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है। अंकित शर्मा के परिवार वालों ने एफआईआर में दावा किया है। अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर लिखा है, ''ताहिर हुसैन बेकसूर है। बीजेपी अपने नेताओं बचाने के लिऐ और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने के लिए ताहिर हुसैन को झूठे केस में फंसा रही है।'' हत्या का आरोप लगने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने इन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। 

दिल्ली हिंसा में दयालपुर पुलिस स्टेशन में  IPC की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत एक एफआईआर (FIR) दर्ज हुई है। इस FIR में पार्षद ताहिर हुसैन का नाम 'विवरण' में शामिल है। अंकित शर्मा के परिवार वालों ने स्थानीय पार्षद ताहिर हुसैन पर हत्या का शक जाहिर किया है। ताहिर हुसैन ने दावा किया है कि ये आरोप गलत है। जिस वक्त ये सारी घटना हुई वह अपने घर से निकल कर किसी रिश्तेदार के यहां चल गया था। आप के पार्षद ताहिर हुसैन ने अपने एक रिश्तेदार के घर से वीडियो जारी कर अपने आप को निर्दोष बताया है। 

आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा उत्तर पूर्व दिल्ली के दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके में बुधवार ( 26 फरवरी) को एक नाले में मृत मिले। वह इसी इलाके में रहते थे। अंकित शर्मा के परिवार में उनके माता-पिता, एक भाई और एक बहन हैं। अंकित शर्मा 2017 में आईबी में भर्ती हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि 26 वर्षीय अंकित शर्मा मंगलवार से लापता थे। अंकित के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि उनकी हत्या किसी धारधार हथियार से गोदकर हुई है। 

उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 38 हो गई है। तकरीबन 200 लोग घायल हैं। स्थिति नियंत्रित करने का काम राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल को दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि हिंसा में कथित भागीदारी को लेकर 106 लोगों को गिरफ्तार किया है और 48 प्राथमिकियां दर्ज की हैं। गिरफ्तार सारे लोग स्थानीय हैं। दिल्ली में हिंसा 23 फरवरी की शाम से हो रही है। पिछले दो दिनों से उत्तर पूर्वी दिल्ली में शांति है। 

Web Title: Amanatullah Khan says Tahir Hussain innocent after police file FIR on IB Ankit Sharma murder

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे