सांसद से मारपीट के आरोप झूठे : प्रमोद तिवारी

By भाषा | Published: September 27, 2021 03:42 PM2021-09-27T15:42:51+5:302021-09-27T15:42:51+5:30

Allegations of assault on MP are false: Pramod Tiwari | सांसद से मारपीट के आरोप झूठे : प्रमोद तिवारी

सांसद से मारपीट के आरोप झूठे : प्रमोद तिवारी

लखनऊ, 27 सितंबर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रतापगढ़ से सांसद संगम लाल गुप्ता के साथ मारपीट के आरोपों को निराधार बताते हुए कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने सभी सबूत सार्वजनिक रूप से वीडियो के रूप में सामने रख दिए हैं और अब सांसद को अपने आरोप को साबित करना चाहिए।

पूर्व सांसद तिवारी ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैंने वीडियो के रूप में सभी सबूत दिए हैं कि शनिवार को सांगीपुर विकास खंड में कार्यक्रम के दौरान उनके (गुप्ता) साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ और अब यह सांसद की जिम्मेदारी है कि वह अपने साथ किसी भी तरह के दुर्व्यवहार को साबित करने वाले तथ्य पेश करें।"

गुप्ता ने शनिवार को आरोप लगाया था कि प्रतापगढ़ जिले के सांगीपुर ब्लॉक में एक समारोह के दौरान तिवारी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उसके साथ मारपीट की। पुलिस ने इसके बाद तिवारी और उनकी पुत्री एवं उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा सहित कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए मारपीट के एक वीडियो के संबंध में तिवारी ने कहा कि वीडियो में दिख रहा व्यक्ति कोई और है तथा कपड़ों से यह पहचान हुई है।

तिवारी ने कहा कि घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। पूर्व सांसद ने कहा कि उन्होंने संबंधित पुलिस अधिकारियों को भी सबूत भेजे हैं और उन्हें विश्वास है कि पूरी जांच से सच्चाई सामने आ जाएगी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है क्योंकि उनके साथ कुछ नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कुछ अन्य लोगों ने अपनी शिकायतें दी हैं लेकिन अभी तक उनकी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

वहीं, मौके पर मौजूद रहीं आराधना मिश्रा ने इस पूरे घटनाक्रम को शर्मनाक बताया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आज लखनऊ आ रहीं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा को घटनाक्रम की जानकारी है और वह लगातार संपर्क में हैं।

भाजपा सांसद ने शनिवार को कहा था कि यह घटना तब हुई जब वह और उनकी पार्टी के कार्यकर्ता सांगीपुर में 'मेला' स्थल पर पहुंचे जहां पूर्व कांग्रेस सांसद तिवारी मंच पर बैठे थे। उन्होंने कहा था, '' तिवारी समर्थकों ने पहले मुझ पर और हमारे कार्यकर्ताओं पर हूटिंग की और बाद में वे हिंसक हो गए तथा हम पर हमला कर दिया। मुझे भी पीटा और मेरा कुर्ता फाड़ दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Allegations of assault on MP are false: Pramod Tiwari

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे