जम्मू कश्मीरः राज्यपाल एनएन वोहरा के आवास पर हुई सर्वदलीय बैठक, जानें बड़ी बातें

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 22, 2018 05:42 PM2018-06-22T17:42:12+5:302018-06-22T20:30:25+5:30

भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के एक दिन बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू किया गया।

All party meeting in Governor NN Vohra's residence in Srinagar, top things to know | जम्मू कश्मीरः राज्यपाल एनएन वोहरा के आवास पर हुई सर्वदलीय बैठक, जानें बड़ी बातें

जम्मू कश्मीरः राज्यपाल एनएन वोहरा के आवास पर हुई सर्वदलीय बैठक, जानें बड़ी बातें

श्रीनगर, 21 जूनः जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने राज्य में राज्यपाल शासन लागू होने के मद्देनजर स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस अध्यक्ष और बीजेपी अध्यक्ष भी मौजूद रहे। इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने दिन में राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के एक दिन बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू किया गया। दरअसल, भाजपा ने ‘व्यापक राष्ट्रीय हित’ और ‘ सुरक्षा हालात के बिगड़ने ’ का जिक्र करते हुए क्षेत्रीय दल पीडीपी के साथ करीब तीन साल पुराना अपना गठबंधन तोड़ दिया।


एक गजट अधिसूचना के मुताबिक वोहरा ने राज्यपाल शासन को हटाए जाने की घोषणा होने तक विधानसभा को निलंबित स्थिति में रख दिया है। मौजूदा विधानसभा का छह साल का कार्यकाल मार्च 2021 में खत्म हो रहा है। अधिकारियों के मुताबिक राज्यपाल ने राज्य की स्थिति पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय पार्टियों की प्रदेश इकाई के प्रमुखों सहित सभी पार्टी प्रमुखों की एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: All party meeting in Governor NN Vohra's residence in Srinagar, top things to know

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे