भाजपा की बी-टीम पर बोले असदुद्दीन ओवैसी, कहा-मुस्लिम वोटर आपकी जागीर नहीं हैं ममता बनर्जी 

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 16, 2020 02:01 PM2020-12-16T14:01:38+5:302020-12-16T15:22:21+5:30

पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले वर्ष अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं। मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और टीएमसी के बीच है। कांग्रेस और वाम दल भी गठबंधन कर चुनाव लड़ सकते हैं।

aimim chief asaduddin owaisi hits-back cm mamata-banerjee muslim votes buy me with money bengal elections | भाजपा की बी-टीम पर बोले असदुद्दीन ओवैसी, कहा-मुस्लिम वोटर आपकी जागीर नहीं हैं ममता बनर्जी 

सीएम ममता ने आरोप लगया था कि भाजपा एआईएमआईएम पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। (file photo)

Highlightsपश्चिम बंगाल में मई 2021 में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।इस बार टीएमसी के सामने मुख्य रूप से भाजपा की चुनौती है।बीजेपी ने राज्य में 200 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

कोलकाताः ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला है।

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा की मुस्लिम वोटर आपकी जागीर नहीं हैं। बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव है। बिहार चुनाव में 5 सीट जीतने के बाद ओवैसी ने घोषणा की कि वह बंगाल में चुनाव लड़ेंगे। सीएम ममता ने आरोप लगया था कि भाजपा एआईएमआईएम पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। बंगाल में 294 विधानसभा सीट हैं। यहां पर करीब 100 सीट पर मुस्लिम मतदाता प्रमुख हैं।

एआईएमआईएम प्रमुख ने मुख्यमंत्री ममता को जवाब देते हुए ट्वीट किया है कि अब तक आपने सिर्फ मीर जाफर, सादिक का सामना किया है। आपको वह मुसलमान पसंद नहीं हैं, जो खुद सोचते हैं और बोलते हैं। आपने हमारे वोटरों का बिहार में अपमान किया, बिहार में जिन पार्टियों ने हमें वोट काटने वाला कहा, उन्हें नुकसान हुआ, मुस्लिम वोटर आपकी जागीर नहीं हैं।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ममता बनर्जी को फिक्र करनी चाहिए अपने घर की, उनकी पार्टी के इतने लोग भाजपा में जा रहे हैं। वो अपनी पार्टी की बौखलाहट मेरे ऊपर निकाल रही हैं। हैदराबाद में एक कहावत है गरीब की जोरू सबकी भाभी।

बंगाल चुनाव को लेकर ममता बनर्जी और असदुद्दीन ओवैसी में जुबानी जंग तेज हो गई है। बिहार में एआईएमआईएम ने भले ही 5 सीट पर जीत हासिल किया, लेकिन महागठबंधन को काफी नकुसान उठाना पड़ा। लगभग 25-30 सीट पर उन्होंने वोट काट दिया।

ओवैसी ने बंगाल पर नज़रें टिकाई हैं

ममता बनर्जी को चिंता इसी बात को है। ओवैसी ने बंगाल पर नज़रें टिकाई हैं, कुछ दिन पहले उन्होंने पार्टी के बंगाल नेताओं के साथ बैठक भी की थी। ओवैसी ने ममता बनर्जी से कहा कि ऐसा कोई शख्स पैदा नहीं हुआ जो मुझे खरीद सके। आपके आरोप निराधार है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को बंगाल में लाने का प्रयास कर रही है ताकि सांप्रदायिक धुव्रीकरण बढ़ाया जा सके और हिंदू-मुस्लिम वोट उनके बीच बंट जाएं।

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद घोषणा कि थी की वह अगले साल होने वाले बंगाल चुनाव में भी उतरेगी। बिहार चुनाव में एआईएमआईएम ने पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे मुस्लिम बहुल सीमांचल क्षेत्र में पांच सीटें जीती थीं।

बनर्जी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मुस्लिम मतों को विभाजित करने के उद्देश्य से हैदराबाद की एक पार्टी को यहां लाने की खातिर भाजपा करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। योजना है कि हिंदू मत भाजपा के पाले में चले जाएंगे और मुस्लिम मत हैदराबाद की इस पार्टी को मिल जाएंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हाल में हुए बिहार चुनाव में भी उन्होंने यही किया था। यह पार्टी भाजपा की बी-टीम है।’’

Web Title: aimim chief asaduddin owaisi hits-back cm mamata-banerjee muslim votes buy me with money bengal elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे