Atal Bridge: उद्घाटन के लिए तैयार अहमदाबाद का अटल ब्रिज, बनावट और एलईडी लाइटिंग देख पीएम मोदी ने कहा- शानदार, देखें तस्वीरें

By अनिल शर्मा | Published: August 27, 2022 01:23 PM2022-08-27T13:23:34+5:302022-08-27T13:42:27+5:30

आकर्षक डिजाइन और एलईडी रोशनी से सुसज्जित यह पुल लगभग 300 मीटर लंबा और 14 मीटर चौड़ा है। पैदल यात्रियों के अलावा, साइकिल चालक भी इस पुल का उपयोग नदी पार करने के लिए कर सकते हैं।

Ahmedabad Atal Bridge ready for inauguration PM Modi Says Spectacular see pics | Atal Bridge: उद्घाटन के लिए तैयार अहमदाबाद का अटल ब्रिज, बनावट और एलईडी लाइटिंग देख पीएम मोदी ने कहा- शानदार, देखें तस्वीरें

Atal Bridge: उद्घाटन के लिए तैयार अहमदाबाद का अटल ब्रिज, बनावट और एलईडी लाइटिंग देख पीएम मोदी ने कहा- शानदार, देखें तस्वीरें

Highlights पीएम मोदी आज साबरमती रिवरफ्रंट पर अटल ब्रिज का उद्घाटन करेंगे।यह पुल लगभग 300 मीटर लंबा और 14 मीटर चौड़ा है।उद्घाटन के लिए इस ब्रिज पर शानदार लाइटिंग की गई है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती रिवरफ्रंट पूर्वी और पश्चिमी किनारों को जोड़ने वाले अटल ब्रिज का उद्घाटन करेंगे। पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहार वाजपेयी के नाम पर प्रतिष्ठित पुल 300 मीटर लंबा है और चौड़ाई 14 मीटर है। इसकी बनावट और एलईडी लाइटिंग ने साबरमती रिवरफ्रंट की सुंदरता को चार चांद लगा दिए हैं। 

 

पर्यटन को ध्यान में रखते हुए एलिस ब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच फुटओवर ब्रिज के निर्माण के साथ एक और आकर्षण को जोड़ा गया है। पीएम मोदी ने इसकी पहली झलक साझा करते हुए लिखा था- "अटल ब्रिज शानदार नहीं दिखता!" 

एक बयान में कहा गया है, "यह पुल मल्टी लेवल कार पार्किंग और ईस्ट और वेस्ट बैंक पर विभिन्न सार्वजनिक विकास को फ्लावर पार्क और वेस्ट बैंक के इवेंट ग्राउंड के बीच प्लाजा से ईस्ट बैंक पर प्रस्तावित कला / सांस्कृतिक / प्रदर्शनी केंद्र तक कनेक्टिविटी प्रदान करेगा।"

भारत के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान खादी और इसके महत्व को श्रद्धांजलि देने के लिए पीएम मोदी आज साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित किए जा रहे खादी उत्सव में भी भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में गुजरात भर के 7,500 खादी कारीगर एक ही समय में चरखा चरते हुए दिखाई देंगे।

प्रधानमंत्री रविवार को भुज में स्मृति वन स्मारक का उद्घाटन करेंगे, जिसमें 2001 के विनाशकारी भूकंप में मारे गए लोगों के नाम होंगे। पीएमओ के एक बयान में कहा गया है कि यह भूकंप के बाद दिखाए गए लोगों के लचीलेपन की भावना का जश्न मनाएगा। वहीं भारत में सुजुकी के 40 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री शाम करीब 5 बजे गांधीनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

Web Title: Ahmedabad Atal Bridge ready for inauguration PM Modi Says Spectacular see pics

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे