निलंबन के बाद बृजभूषण ने WFI विवाद से बनाई दूरी, बोले- 'इससे मेरा कोई लेनादेना नहीं'

By रुस्तम राणा | Published: December 24, 2023 03:11 PM2023-12-24T15:11:23+5:302023-12-24T15:15:21+5:30

बृजभूषण ने कहा कि महासंघ के नये अध्यक्ष संजय सिंह उनके करीबी तो हैं लेकिन रिश्तेदार नहीं। बृज भूषण ने कहा, "कुश्ती से जुड़ा हर व्यक्ति मेरा करीबी है।

After suspension, Brij Bhushan distanced himself from WFI controversy, said - 'I have nothing to do with it' | निलंबन के बाद बृजभूषण ने WFI विवाद से बनाई दूरी, बोले- 'इससे मेरा कोई लेनादेना नहीं'

निलंबन के बाद बृजभूषण ने WFI विवाद से बनाई दूरी, बोले- 'इससे मेरा कोई लेनादेना नहीं'

Highlightsबृजभूषण ने कहा, मैंने 12 साल तक काम किया है, समय बताएगा कि मैंने अच्छा किया या बुराउन्होंने ने कहा कि महासंघ के नये अध्यक्ष संजय सिंह उनके करीबी तो हैं लेकिन रिश्तेदार नहींडब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, कुश्ती से जुड़ा हर व्यक्ति मेरा करीबी है

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने रविवार को कहा कि अब महासंघ के साथ जो कुछ भी होगा, वह उनकी चिंता का विषय नहीं है। यह टिप्पणी तब आई जब खेल मंत्रालय ने शनिवार को नवनिर्वाचित निकाय द्वारा उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना अंडर-15 और अंडर-20 नागरिकों की घोषणा करने के बाद अगले आदेश तक महासंघ को निलंबित कर दिया। 

21 दिसंबर के चुनाव में महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपी बृजभूषण के करीबी संजय सिंह ने फेडरेशन का चुनाव जीता और प्रमुख बन गये। साक्षी मलिक के संन्यास की घोषणा से विवाद पैदा हो गया और बजरंग पुनिया ने संजय सिंह के चुनाव के विरोध में पद्मश्री लौटाने की घोषणा की।

बृज भूषण ने कहा, "मैंने 12 साल तक काम किया है। समय बताएगा कि मैंने अच्छा किया या बुरा। एक तरह से मैंने कुश्ती से संन्यास ले लिया है यानी खुद को कुश्ती से अलग कर लिया है। अब जो भी करना होगा डब्ल्यूएफआई का नवनिर्वाचित निकाय करेगा। मेरे पास बहुत सारे काम हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव भी आ रहे हैं। चाहे डब्ल्यूएफआई को सरकार से बात करनी हो या अदालत में जाना हो - मेरी इसमें कोई भूमिका नहीं है।"

बृजभूषण ने कहा कि महासंघ के नये अध्यक्ष संजय सिंह उनके करीबी तो हैं लेकिन रिश्तेदार नहीं। बृज भूषण ने कहा, "कुश्ती से जुड़ा हर व्यक्ति मेरा करीबी है। नई संस्था ने एक आपातकालीन निर्णय लिया ताकि पहलवानों को एक साल बर्बाद न करना पड़े क्योंकि पिछले 11 महीनों में कोई राष्ट्रीय और राज्य स्तर का आयोजन नहीं हो सका।"

Web Title: After suspension, Brij Bhushan distanced himself from WFI controversy, said - 'I have nothing to do with it'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे