जम्मू कश्मीर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लेह दौरे के बाद आज अमरनाथ मंदिर में बाबा बर्फानी के करेंगे दर्शन

By प्रिया कुमारी | Published: July 18, 2020 07:50 AM2020-07-18T07:50:27+5:302020-07-18T10:00:42+5:30

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय लेह और जम्मू-कश्मीर दौरे के पहले दिन लेह में भारतीय सेना से मुलाकात की, जिसके बाद आज यानी 18 जुलाई को अमरनाथ मंदिर में बाबा बर्फानी के दर्शन करेंगे।

after leh visit Defence Minister Rajnath Singh will visit Jammu Kashmir Amarnath Temple | जम्मू कश्मीर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लेह दौरे के बाद आज अमरनाथ मंदिर में बाबा बर्फानी के करेंगे दर्शन

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लेह दौरे के बाद आज अमरनाथ मंदिर में बाबा बर्फानी के करेंगे दर्शन (photo ANI)

Highlightsरक्षामंत्री राजनाथ सिंह अमरनाथ मंदिर का दौरा करेंगे। राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय लेह और जम्मू-कश्मीर दौरे पर निकले थे, पहले दिन लेह में भारतीय सेना से मुलाकात की।

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय लेह और जम्मू-कश्मीर दौरे के पहले दिन लेह में चीन सीमा पर LAC के करीब बनी भारतीय सेना से मिलने के बाद आज यानी कि 18 जुलाई को जम्मू कश्मीर अमरनाथ मंदिर का दौरा करेंगे।  LAC के करीब भारतीय सेना से मिलकर राजनाथ सिंह ने स्थिति का जायजा लिया था। जिसके बाद अब राजनाथ सिह अमरनाथ जाकर बाबा बर्फानी के दर्शन करेंगे। 

कोरोना महामारी के कारण बंद चल रहे अमरनाथ यात्रा को लेकर हाल ही में खुफिया सूचना मिली थी कि अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिये आतंकवादियों के साजिश चल रहे हैं। थल सेना के एक अधिकारी ने जोर देते हुए कहा कि वार्षिक यात्रा को निर्बाध सुनिश्चित करने के लिये पूरी व्यवस्था की गई है एवं संसाधन लगाये गये हैं। 

राजनाथ सिंह ने सीमा पर सेना का बढ़ाया हौसला

राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख में अग्रिम सैन्य ठिकाने पर कहा कि भारत की एक इंच भी जमीन दुनिया की कोई ताकत छीन नहीं सकती। भारत कमजोर देश नहीं है। हम जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे। राजनाथ सिंह ने गलवान घाटी में भारत के 20 सैन्यकर्मियों की शहादत का परोक्ष जिक्र करते हुए कहा।

राष्ट्रीय गौरव हमारी ताकत है, कोई भी इसे नुकसान नहीं पहुंचा सकता। हम अपनी प्रत्येक इंच भूमि की रक्षा करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। आपकी वीरता और बलिदान हमें हमेशा प्रेरित करेगा। बातचीत चल रही है और इनसे मुद्दे हल होने चाहिए, लेकिन यह गारंटी नहीं दी जा सकती कि किस हद तक।

Web Title: after leh visit Defence Minister Rajnath Singh will visit Jammu Kashmir Amarnath Temple

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे