"आखिर पीएम मोदी को मणिपुर के लिए एक दिन का समय क्यों नहीं मिलता”, जयराम रमेश ने सवालों से घेरा प्रधानमंत्री को

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 27, 2023 09:23 AM2023-09-27T09:23:42+5:302023-09-27T09:31:48+5:30

कांग्रेस मीडिया सेल के प्रभारी और महासचिव जयराम रमेश ने मणिपुर हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेहद तीखी आलोचना की।

"After all, why doesn't PM Modi get a day's time for Manipur", Jairam Ramesh questioned the Prime Minister | "आखिर पीएम मोदी को मणिपुर के लिए एक दिन का समय क्यों नहीं मिलता”, जयराम रमेश ने सवालों से घेरा प्रधानमंत्री को

फाइल फोटो

Highlightsजयराम रमेश ने मणिपुर हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेहद तीखी आलोचनारमेश ने कहा कि उन्हें मणिपुर जाने के लिए एक दिन भी क्यों नहीं मिल पाता, यह समझ से परे हैमणिपुर की हिंसा न तो प्रधानमंत्री को हिला सकती है और न ही विचलित कर सकती है

नई दिल्ली:कांग्रेस मीडिया सेल के प्रभारी और महासचिव जयराम रमेश ने मंगलवार को मणिपुर हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेहद तीखी आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें मणिपुर जाने के लिए एक दिन भी क्यों नहीं मिल पाता, यह समझ से परे है।

जयराम रमेश ने सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर किये एक पोस्ट में कहा, “प्रधानमंत्री झूठ, गालियां और अपमान करने के अपने ट्रेडमार्क निशान को पीछे छोड़ते हुए कई राज्यों में घूम रहे हैं। लेकिन उन्हें मणिपुर जाने के लिए एक दिन भी क्यों नहीं मिल पाता, यह समझ से परे है।''

कांग्रेस नेता रमेश की यह टिप्पणी मणिपुर में दो युवकों के शव वाले वायरल हुए एक वीडियो के बाद आई है। इसके साथ ही उन्होंने मणिपुर में हालिया लगे इंटरनेट प्रतिबंध की भी आलोचना करते हुए मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

जयराम रमेश ने पीएम मोदी की कार्यशाली को लताड़ लगाते हुए कहा, “आज फिर मणिपुर में 5 दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। एक भयानक वीडियो सामने आया है, जो हालात सामान्य होने के दावों का पूरी तरह से मखौल उड़ा रहा है। लेकिन जहां तक ​​मणिपुर का सवाल है प्रधानमंत्री को कोई भी बात न तो हिला सकती है और न ही विचलित कर सकती है। उन्होंने वहां के लोगों को यूं ही छोड़ दिया है।”

आरोपों की फेहरिश्त को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने आगे कहा, "प्रधानमंत्री को केवल सत्ता पर कब्ज़ा बनाए रखने की चिंता है, चाहे कुछ भी हो जाए। उनके लिए और कुछ मायने नहीं रखता।"

मालूम हो कि मणिपुर की एन बीरेन सिंह सरकार ने मंगलवार को एक बार फिर से अगले पांच दिनों के लिए पूरे सूबे में इंटरनेट सेवाओं को प्रतिबंधित कर दिया है।

इस संबंध में मणिपुर गृह विभाग द्वारा जारी एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है, “राज्य सरकार ने मणिपुर राज्य के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में वीपीएन के माध्यम से मोबाइल इंटरनेट डेटा सेवाओं और इंटरनेट/डेटा सेवाओं को 01-10-2023 की शाम 7:45 बजे से तत्काल प्रभाव से 5 दिनों के लिए निलंबित करने का निर्णय लिया है।"

दरअसल बीते मई महीने में हाईकोर्ट के एक आदेश के खिलाफ कुकी और मैतेई समुदायों के विरोध प्रदर्शन के बाद मणिपुर में लगातार हिंसा हो रही है। जिसमें अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है।

Web Title: "After all, why doesn't PM Modi get a day's time for Manipur", Jairam Ramesh questioned the Prime Minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे