भाजपा नेता की इस्लाम विरोधी टिप्पणियों को लेकर कार्रवाई की अनुशंसा

By भाषा | Published: April 19, 2019 06:16 AM2019-04-19T06:16:06+5:302019-04-19T06:16:06+5:30

केरल के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) ने भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख पीएस श्रीधरन की कथित इस्लाम विरोधी टिप्पणी करने के मामले में उनके खिलाफ भारत निर्वाचन आयोग से ‘समुचित कदम’ उठाये जाने की अनुशंसा की है।

Action on anti-Islam remarks of BJP leader | भाजपा नेता की इस्लाम विरोधी टिप्पणियों को लेकर कार्रवाई की अनुशंसा

भाजपा नेता की इस्लाम विरोधी टिप्पणियों को लेकर कार्रवाई की अनुशंसा

केरल के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) ने भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख पीएस श्रीधरन की कथित इस्लाम विरोधी टिप्पणी करने के मामले में उनके खिलाफ भारत निर्वाचन आयोग से ‘समुचित कदम’ उठाये जाने की अनुशंसा की है। श्रीधरन पर आरोप है कि उन्होंने 14 अप्रैल को अट्टींगल लोकसभा सीट में चुनावी प्रचार के समय इस्लाम धर्म के खिलाफ टिप्पणी की। आयोग को भेजी अपनी रिपोर्ट में सीईओ टीका राम मीणा ने कहा है कि पिल्लई ने यह बयान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के बालाकोट हवाई हमलों में मारे गए लोगों की संख्या के बारे में की गई टिप्पणियों को लेकर दिया।

पिल्लई ने यह टिप्पणियां भाजपा प्रत्याशी सोभा सुरेंद्रन के पक्ष में आयोजित एक चुनावी रैली में की। सीईओ ने 16 अप्रैल को दी अपनी रिपोर्ट में कहा कि भाजपा ने बैठक की अनुमति नहीं ली और तिरूवनंतपुरम जिले के अट्टींगल थाने में एक शिकायत दर्ज की गई है।

मीणा ने उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन को भेजी रिपोर्ट में कहा, ‘‘ऐसा प्रतीत होता है कि प्रथम दृष्टया जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 123(3क) और धारा 125 के उल्लंघन का एक मामला बनता है जिसके अनुरूप इस मामले में समुचित कदम उठाया जा सकता है।’’ बुधवार को सीईओ ने उच्च न्यायालय को सूचित किया था कि पिल्लई के खिलाफ कड़ा कदम उठाया जायेगा। इस मामले में माकपा नेता वी सिवनकुट्टी ने पिल्लई के खिलाफ कार्रवाई को लेकर चुनाव आयोग से निर्देश देने की मांग करने वाली याचिका दायर की थी। भाषा शोभित नरेश नरेश

Web Title: Action on anti-Islam remarks of BJP leader

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे