क्रूज जहाज मादक पदार्थ मामले में आरोपी ने जमानत शर्तों में संशोधन की अपील की

By भाषा | Published: December 16, 2021 07:48 PM2021-12-16T19:48:38+5:302021-12-16T19:48:38+5:30

accused in cruise ship narcotics case appeals for amendment in bail conditions | क्रूज जहाज मादक पदार्थ मामले में आरोपी ने जमानत शर्तों में संशोधन की अपील की

क्रूज जहाज मादक पदार्थ मामले में आरोपी ने जमानत शर्तों में संशोधन की अपील की

मुंबई, 16 दिसंबर क्रूज जहाज पर से कथित तौर पर मादक पदार्थ जब्त होने के मामले में आरोपी अचित कुमार ने बृहस्पतिवार को यहां विशेष अदालत के समक्ष आवेदन दाखिल कर जमानत शर्तों में संशोधन की अपील की। कुमार ने हर सप्ताह स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के समक्ष पेश होने से छूट मांगी है।

अदालत ने कुमार के आवेदन पर एनसीबी से जवाब मांगा है।

इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी आरोपी हैं और वह फिलहाल जमानत पर हैं।

बंबई उच्च न्यायालय ने एक दिन पहले ही आर्यन खान को प्रत्येक सप्ताह (शुक्रवार को) यहां एनसीबी के समक्ष पेश होने से छूट दे दी थी, जिसके बाद कुमार की ओर से यह कदम उठाया गया है। हर सप्ताह एनसीबी के समक्ष पेशी खान की जमानत शर्तों में शामिल थी।

कुमार ने अपने वकील अश्विन थूल के माध्यम से दाखिल आवेदन में हर हफ्ते एनसीबी कार्यालय में अनिवार्य रूप से उपस्थित होने से छूट मांगी है।

अक्टूबर में कुमार को जमानत देने वाले विशेष न्यायाधीश वीवी पाटिल ने एनसीबी को अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई चार जनवरो को होगी।

एनसीबी ने दावा किया है कि उसने आर्यन खान और सह-आरोपी अरबाज मर्चेंट के बयानों के आधार पर कुमार को गिरफ्तार किया था।

केंद्रीय एजेंसी का आरोप है कि वह आर्यन खान को मादक पदार्थों की आपूर्ति करता था। इस चर्चित मामले में कम से कम 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और उनमें से ज्यादातर फिलहाल जमानत पर हैं।

मामला 2 अक्टूबर को मुंबई तट पर गोवा जाने वाले एक क्रूज जहाज से प्रतिबंधित मादक पदार्थों की कथित जब्ती से संबंधित है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: accused in cruise ship narcotics case appeals for amendment in bail conditions

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे