करीब एक महीने पहले निर्वस्त्र एवं जली हुई अवस्था में मिली छात्रा का अंतिम संस्कार किया गया

By भाषा | Published: March 24, 2021 06:57 PM2021-03-24T18:57:26+5:302021-03-24T18:57:26+5:30

About a month ago, the girl was found cremated in the nude and burnt state | करीब एक महीने पहले निर्वस्त्र एवं जली हुई अवस्था में मिली छात्रा का अंतिम संस्कार किया गया

करीब एक महीने पहले निर्वस्त्र एवं जली हुई अवस्था में मिली छात्रा का अंतिम संस्कार किया गया

शाहजहांपुर, 24 मार्च उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में करीब एक महीने पहले निर्वस्त्र एवं जली हुई अवस्था में सड़क किनारे मिली स्नातक की छात्रा का बुधवार को पुलिस सुरक्षा में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

पुलिस ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के शुकदेवानंद कॉलेज में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा ने एक माह तक जिंदगी और मौत से संघर्ष करने के बाद सोमवार रात को इलाज के दौरान लखनऊ के सिविल अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

उन्होंने बताया कि मंगलवार देर रात पोस्टमार्टम के बाद उसके शव को थाना जलालाबाद अंतर्गत उसके गांव में लाया गया जहां बुधवार को पुलिस की मौजूदगी में ढाई घाट गंगा नदी पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

पीड़िता के परिजनों ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए मांग की है कि उन्हें 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए तथा आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बुधवार को बताया कि पीड़िता के परिजनों की सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें अंतिम संस्कार के लिए ढाई घाट पर भेजा गया है एवं मामले में आरोपियों पर जो धाराएं लगाई गई हैं उनमें अब हत्या की धारा भी जोड़ दी जाएगी तथा पूरे मामले की जांच अभी भी चल रही है।

इस मामले में भीम आर्मी एकता मिशन की ओर से सोमवार को मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में कहा गया कि आरोपी निर्दोष हैं तथा पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई की मांग की गई है।

आनंद ने बताया था कि पीड़िता ने लखनऊ के अस्पताल में मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दिया था जिसके आधार पर शाहजहांपुर पुलिस ने मनीष राजू, सुभाष तथा पीड़िता की सहेली पिंकी को 26 फरवरी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

हालांकि, आरोपियों ने घटना में शामिल होने से इनकार किया था परंतु पुलिस द्वारा पीड़िता के बयान के आधार पर जांच आगे बढ़ाई गई थी।

पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को दिए बयान में कहा था कि आरोपियों ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया, जिसका पीड़िता ने विरोध किया और जब आरोपी अपने मकसद में कामयाब नहीं हुए तो उन्होंने पीड़िता पर केरोसिन डालकर आग लगा दी।

उल्लेखनीय है कि पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के प्रबंधन वाले शहर के स्वामी शुकदेवानंद कॉलेज में पढ़ने वाली स्नातक की छात्रा 22 फरवरी को कॉलेज से 10 किलोमीटर दूर हाईवे के किनारे निर्वस्त्र एवं जली हुई हालत में मिली थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: About a month ago, the girl was found cremated in the nude and burnt state

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे