महाराष्ट्र: अभिषेक घोषालकर हत्याकांड को लेकर ठाकरे ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की मांग की

By रुस्तम राणा | Published: February 10, 2024 04:04 PM2024-02-10T16:04:36+5:302024-02-10T16:04:36+5:30

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ठाकरे ने कहा कि शिंदे सरकार के तहत राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। गुरुवार शाम दहिसर में अपनी पार्टी के नेता अभिषेक घोसालकर की गोली मारकर हत्या के बाद ठाकरे ने कहा, "हम महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हैं।"

Abhishek Ghosalkar murder: Uddhav Thackeray calls for President's rule and fresh polls in Maharashtra | महाराष्ट्र: अभिषेक घोषालकर हत्याकांड को लेकर ठाकरे ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की मांग की

महाराष्ट्र: अभिषेक घोषालकर हत्याकांड को लेकर ठाकरे ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की मांग की

Highlightsघोषालकर हत्याकांड मामले में ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार को बर्खास्त करने की मांग कीशिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने कहा, शिंदे सरकार के तहत राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गई हैराज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार पर गुंडों को बचाने का भी आरोप लगाया

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को अभिषेक घोसालकर की हत्या के बाद महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ठाकरे ने कहा कि शिंदे सरकार के तहत राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। गुरुवार शाम दहिसर में अपनी पार्टी के नेता अभिषेक घोसालकर की गोली मारकर हत्या के बाद ठाकरे ने कहा, "हम महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हैं।" उद्धव ठाकरे ने राज्य सरकार पर गुंडों को बचाने का भी आरोप लगाया।

सेना (यूबीटी) नेता विनोद घोसालकर के 40 वर्षीय बेटे घोसालकर की गुरुवार शाम को स्थानीय व्यवसायी और सामाजिक कार्यकर्ता मौरिस नोरोन्हा ने फेसबुक लाइव के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि नोरोन्हा ने बाद में खुद को मार डाला। इससे पहले, भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ ने भूमि विवाद और राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता को लेकर 2 फरवरी को मुंबई के पास उल्हासनगर के एक पुलिस स्टेशन में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के एक स्थानीय नेता को गोली मारकर घायल कर दिया था।

शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर महाराष्ट्र में "बिगड़ती" कानून व्यवस्था की स्थिति पर तत्काल हस्तक्षेप की मांग की। उन्होंने पत्र में कहा, "मैं आपसे महाराष्ट्र में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति में तत्काल हस्तक्षेप करने का आग्रह करता हूं, इससे पहले कि इसके निवासियों को अपूरणीय क्षति हो।" 

चतुवेर्दी ने कहा कि एक समय व्यापार और वाणिज्य के लिए प्रसिद्ध मुंबई का जीवंत शहर अब बढ़ते अपराध, हिंसा और गोलीबारी से प्रभावित है। उन्होंने कहा कि निर्दोष नागरिकों और जन प्रतिनिधियों को डराने के लिए आग्नेयास्त्रों के बड़े पैमाने पर इस्तेमाल ने राज्य को भय और असुरक्षा की स्थिति में डाल दिया है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने भी महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। 
 

Web Title: Abhishek Ghosalkar murder: Uddhav Thackeray calls for President's rule and fresh polls in Maharashtra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे