TMC के दिल्ली में विरोध प्रदर्शन पर अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी को घेरा, बोले- "तुम इतने डरे हुए क्यों हो..."

By अंजली चौहान | Published: September 30, 2023 07:51 AM2023-09-30T07:51:01+5:302023-09-30T07:53:35+5:30

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से 2 अक्टूबर को दिल्ली में टीएमसी के विरोध प्रदर्शन से डरने का कारण पूछा।

Abhishek Banerjee cornered BJP on TMC protest in Delhi said Why are you so scared | TMC के दिल्ली में विरोध प्रदर्शन पर अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी को घेरा, बोले- "तुम इतने डरे हुए क्यों हो..."

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsअभिषेक बनर्जी को मिला ईडी का समन अभिषेक बनर्जी टीएमसी के प्रदर्शन में हिस्सा लेंगेदिल्ली में टीएमसी करने वाली है प्रदर्शन

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) द्वारा गांधी जयंती के दिन राजधानी दिल्ली में केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया गया है। टीएमसी पूरी योजना के साथ इस प्रदर्शन को सफल बनाने की कोशिश में है।

इस बीच, टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी तो घेरते हुए उनके डरने का कारण पूछा है। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि टीएमसी का दिल्ली में 2 और 3 अक्टूबर को प्रदर्शन होने वाला है उससे भाजपा सरकार इतना डरी हुई क्यों हैं?

अभिषेक बनर्जी ने कहा, "आपने राम लीला मैदान में, कृषि भवन में, लोदी एस्टेट में अनुमति नहीं दी है। अब आपने विशेष ट्रेन (30 सितंबर को हावड़ा से दिल्ली तक) रोक दी है। आप इतने डरे हुए क्यों हैं?" 

अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार को कोलकाता में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमने सबसे पहले राम लीला मैदान के लिए आवेदन किया था। हम चाहते थे कि बंगाल से 1 लाख लोग दिल्ली जाएं। हम वहां एक अस्थायी तम्बू स्थापित करना चाहते थे।

पाँच पत्र लिखने के बावजूद उन्होंने हमें अनुमति नहीं दी। बाद में हमने कृषि भवन के बाहर एक सार्वजनिक बैठक आयोजित करने की अनुमति मांगी। उन्होंने हमें अनुमति नहीं दी। राजघाट के लिए उन्होंने अब तक लिखित अनुमति नहीं दी। हम लोदी एस्टेट में विरोध प्रदर्शन करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने हमें अनुमति नहीं दी।

उन्होंने कहा कि अंतिम क्षण में दिल्ली के लिए विशेष ट्रेन रद्द करने पर बनर्जी ने पूछा कि रेल अधिकारियों ने पार्टी से पैसे क्यों लिए, अगर उन्होंने शुरू में यह सुनिश्चित नहीं किया था। रेल अधिकारियों ने विशेष ट्रेन बुक करने के लिए पैसे लिए लेकिन उन्होंने मना कर दिया। फिर आपने हमसे पैसे क्यों लिए? आज लगभग 2.5-3 हजार प्रदर्शनकारी, जिनमें से 80 प्रतिशत महिलाएं हैं, अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए दिल्ली जाने के लिए कोलकाता आए हैं। भाजपा ने उन्हें उनके अधिकारों से वंचित कर दिया है।

अभिषेक बनर्जी को मिला ईडी का समन

गौरतलब है कि जिस दिन अभिषेक बनर्जी प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे उसी दिन प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें पेश होने का समन जारी किया है। हालांकि, 3 अक्टूबर को बनर्जी ईडी दफ्तर में पेश नहीं होंगे। इस पर बनर्जी ने कहा कि जिस दिन हम विरोध प्रदर्शन करेंगे, आपने मुझे अपनी केंद्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से बुलाया है।

बनर्जी ने यह भी कहा कि पार्टी को केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह के विभाग से एक ईमेल मिला है। हमने वापस लिखा कि हम राज्य मंत्री से मिलेंगे।

बता दें कि पश्चिम बंगाल को फंड जारी करने में देरी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ टीएमसी 2 और 3 अक्टूबर को दिल्ली के राजघाट पर एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करने वाली है। 

Web Title: Abhishek Banerjee cornered BJP on TMC protest in Delhi said Why are you so scared

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे